Move to Jagran APP

रामधुन गाते तिरंगा लेकर प्रभातफेरी करने निकले कांग्रेसी

महात्मा गांधी की 150वीं जयंती पर पूरे प्रदेश में आज सभी जनपदों में ग्राम एवं वार्ड स्तर पर प्रभात फेरी निकाली गयी।

By Nawal MishraEdited By: Published: Wed, 26 Sep 2018 07:34 PM (IST)Updated: Wed, 26 Sep 2018 11:51 PM (IST)
रामधुन गाते तिरंगा लेकर प्रभातफेरी करने निकले कांग्रेसी
रामधुन गाते तिरंगा लेकर प्रभातफेरी करने निकले कांग्रेसी

लखनऊ (जेएनएन)। राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की 150वीं जयंती पर पूरे प्रदेश में विभिन्न कार्यक्रम आयोजन की श्रंखला में 2 अक्टूबर को उत्तर प्रदेश कांग्रेस कमेटी अहिंसा दिवस के रूप में मना रही है। इसी क्रम में आज सभी जनपदों में ग्राम एवं वार्ड स्तर पर प्रभात फेरी निकाली गयी।

loksabha election banner

राजधानी के लखनऊ में लोहिया पार्क में रामधुन गाते राष्ट्रीय ध्वज तिरंगा व प्लेकार्ड हम बापू के 150वें जयंती वर्ष पर संकल्प लेते हैं कि हम उनकी सत्य एवं अहिंसा की विचारधारा की हत्या नहीं होने देंगे, हाथों में लेकर प्रभात फेरी निकाली गयी। कांग्रेस के प्रदेश प्रवक्ता अभिषेक राज ने बताया कि इस मौके पर प्रभात फेरी में शामिल प्रमुख कांग्रेसजनों में पूर्व मेयर प्रत्याशी श्रीमती प्रेमा अवस्थी, प्रदेश कांग्रेस के प्रवक्ता ओंकारनाथ सिंह,उमाशंकर पाण्डेय एवं अभिषेक राज सहित सैंकड़ों की संख्या में कांग्रेसजन शामिल रहे।

गुरुवार को मोहनलालगंज के ग्राम हुल्लासखेड़ा में प्रभात फेरी निकाली जाएगी। इसी क्रम में कल दिनांक 27 सितम्बर को प्रातः 6.30 बजे लालबाग चैराहा-शर्मा होटल से प्रदेश कांग्रेस के उपाध्यक्ष एवं प्रभारी प्रशासन आरपी त्रिपाठी एवं सदस्य एआइसीसी प्रदीप कनौजिया के नेतृत्व में प्रभात फेरी निकाली जायेगी।   

जनता संगठन, गुंडा और पुलिस के त्रिकोण में फंसी

कांग्रेस प्रवक्ता अभिषेक राज ने कहा कि यूपी का योगी राज गुण्डाराज में परिवर्तित होता जा रहा है। गुण्डों के आतंक से हलकान जनता अब गुंडा पुलिस और आरएसएस के अानुषांगिक संगठनों के त्रिकोण में फंस चुकी है। ऐसे हालात में मुख्यमंत्री जैसे संवैधानिक पद पर बैठे व्यक्ति के विरुद्ध हत्या जैसे जघन्य अपराध का नोटिस मिलना न मुख्यमंत्री पद की संवैधानिक मर्यादा बल्कि प्रदेश का संविधान के अनुसार संचालन भी मुश्किल हो गया हैं। आरएसएस के अानुषांगिक संगठनों व पुलिस के गठजोड़ की कलई तब खुली जब विश्व हिन्दू परिषद की मेरठ इकाई ने मेडिकल छात्र एवं छात्रा को घर से घसीटकर बाहर निकाला, भद्दी गालियां दी और मारा भी। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.