जागरण ब्यूरो, लखनऊ : सूबे में कांग्रेस चुनावी तैयारियों को लेकर सोशल मीडिया कुनबा मजबूत करने करने की कवायद में जुट गई है। प्रदेश अध्यक्ष निर्मल खत्री ने शुक्रवार को रवीन्द्रालय में पार्टी ने फेस बुक, यूट्यूब और ब्लॉग के सहारे कार्यकर्ताओं और खासकर युवाओं को जोड़ने के अभियान का श्री गणेश किया। प्रदेश में पहली बार आयोजित राज्य स्तरीय कार्यशाला में सोशल मीडिया विशेषज्ञों ने युवाओं से आगे आने का आह्वान किया।

दरअसल, पार्टी का मानना है कि भाजपा ने सोशल मीडिया के सहारे लोगों में खास पहचान बना ली है। खासकर नरेन्द्र मोदी नई इबारत लिखने का काम कर रहे हैं। महत्वपूर्ण बात यह है कि प्रदेश अध्यक्ष निर्मल खत्री मानते हैं कि भाजपा काग्रेस पार्टी के विरूद्ध सोशल मीडिया के सहारे अनर्गल और भ्रामक प्रचार करके बदनाम करने का प्रयास कर रही है। ऐसे में इस तरह के भ्रामक प्रचार का सही जवाब उसी माध्यम से कांग्रेस देने में जुट गई है। कांग्रेस ने पूरे प्रदेश में छह कार्यशालाएं आयोजित कराने का निर्णय किया है।

---------

उपलब्धियां भुनाने की दी सीख

दिल्ली और अहमदाबाद से आए पार्टी के सोशल मीडिया विशेषज्ञों ने युवाओं और कार्यकर्ताओं को केन्द्र सरकार तथा काग्रेस पार्टी द्वारा चलाये जा रहे जनकल्याणकारी कार्यक्रमों सोशल मीडिया के माध्यम से पहुंचाने की सीख दी। प्रदेश काग्रेस के प्रवक्ता द्विजेन्द्र त्रिपाठी ने बताया कि कार्यक्रम में कांग्रेस विधानमंडल दल के नेता प्रदीप माथुर के अलावा विधान परिषद दल के नेता नसीब पठान, पूर्व प्रदेश कंाग्रेस अध्यक्ष डॉ.रीता बहुगुणा जोशी, कंाग्रेस विधानमंडल दल के पूर्व नेता प्रमोद तिवारी मौजूद रहे।

----------------

खत्री ने साधा खां पर निशाना

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष निर्मल खत्री ने सोशल मीडिया के सहारे कबीना मंत्री आजम खां पर निशाना साधा। खत्री ने रामपुर के एक साहित्यकार और लेखक को सोशल मीडिया के नाम पर कबीना मंत्री द्वारा प्रताड़ित करने का आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि कुछ पार्टियां सोशल मीडिया का दुरुपयोग करने में सक्रिय हो गई है।

मोबाइल पर ताजा खबरें, फोटो, वीडियो व लाइव स्कोर देखने के लिए जाएं m.jagran.com पर

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस