लखनऊ (जेएनएन)। कांग्रेस अध्यक्ष का पद संभालने के बाद पहली बार अपने संसदीय क्षेत्र के दौरे पर जा रहे राहुल गांधी ने निगोहां में चाय व पकौड़ी का लुत्फ उठाया। नई दिल्ली से सुबह लखनऊ पहुंचे राहुल गांधी का अमौसी एयरपोर्ट पर जोरदार स्वागत किया गया। इसके बाद वाहनों के काफिला के साथ वह रायबरेली होते हुए अमेठी के लिए रवाना हो गए। 

राहुल गांधी ने लखनऊ के निगोहां में अचानक अपने वाहनों का काफिला रुकवा दिया। उन्होंने निगोहां में राम होटल पर अचानक रुकने के बाद वहां नाश्ता किया। उन्होंने चाय व पकौड़ी के साथ समोसा का भी लुत्फ उठाया। इस दौरान उनके साथ उत्तर प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष राज बब्बर तथा पूर्व विधायक अखिलेश प्रताप सिंह भी थे। इसके बाद कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने रायबरेली जिले की सीमा में प्रवेश करते ही चुरवा स्थित हनुमान मंदिर में दर्शन किये और प्रसाद ग्रहण किया। राहुल गांधी ने बछरावां में लगभग 11.30 बजे चुरुवा के हनुमान मंदिर में पूजा की। हरचंदपुर में स्कूल के बच्चों ने राहुल गांधी का स्वागत किया। राहुल गांधी ने ऑटोग्राफ दिया।

इससे पहले कांग्रेस अध्यक्ष का पद संभालने के बाद आज पहली बार अपने संसदीय क्षेत्र अमेठी के दौरे पर जाने के लिए राहुल गांधी आज लखनऊ के चौधरी चरण सिंह इंटरनेशनल एयरपोर्ट पहुंचे। इसके बाद वहां पर उनका जोरदार स्वागत किया गया। स्वागत के बाद राहुल गांधी वाहनों के काफिला के साथ अमेठी रवाना हो गए। 

राष्ट्रीय अध्यक्ष बनने के बाद पहली बार लखनऊ पहुंचे राहुल गांधी का कांग्रेसी कार्यकर्ताओं ने किया ज़ोरदार स्वागत। राहुल का काफिला अमेठी के लिए रवाना। प्रदेश अध्यक्ष राजबब्बर के अलावा प्रमोद तिवारी, जितिन प्रसाद, अन्नु  टन्डन समेत बड़ी संख्या में वरिष्ट नेताओं ने स्वागत किया।

राहुल गांधी अपने दो दिवसीय दौरे पर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी आज अपने संसदीय क्षेत्र अमेठी पहुंचेंगे। राहुल की सुरक्षा व्यवस्था को लेकर एसपीजी ने अमेठी में डेरा डाल दिया है। पुलिस लाइन में कल ही वहां पर अपर जिलाधिकारी व अपर पुलिस अधीक्षक ने पुलिस अधिकारियों के साथ सुरक्षा व्यवस्था को लेकर अहम बैठक की। 

कांग्रेस अध्यक्ष व स्थानीय सांसद राहुल गांधी अपने संसदीय क्षेत्र के सलोन में दोपहर 12:30 बजे पहुंचेंगे। यहां नुक्कड़ सभा करेंगे। इसके बाद वे अठेहा-अमेठी मार्ग से दोपहर दो बजकर दस मिनट पर अमेठी पहुंचेंगे। यहां उनका जोरदार स्वागत किया जाएगा। स्वागत के बाद वे नुक्कड़ सभा करेंगे। तीन बजे वे मुंशीगंज गेस्ट हाउस पहुंचेंगे। यहां वे पार्टी कार्यकर्ताओं से वार्तालाप करेंगे। 

रात्रि विश्राम के बाद दौरे के अगले दिन मंगलवार को वे सुबह साढ़े दस बजे मुसाफिरखाना जाएंगे। यहां उनका स्वागत किया जाएगा। वहां वे नुक्कड़ सभा को भी संबोधित करेंगे। साढ़े 11 बजे वह गौरीगंज पहुंचेंगे। यहां नुक्कड़ सभा के साथ ही चौक बाजार का भी भ्रमण करेंगे।

 

दोपहर 12:20 बजे वे जायस के लिए रवाना होंगे। यहां वे एक नुक्कड़ सभा को संबोधित करेंगे। एक बजे जगदीशपुर में नुक्कड़ सभा करेंगे।

एक बजकर 50 मिनट पर वे कमरौली के दुलारी नगर में कांग्रेस नेता के घर शोक संवेदना व्यक्त करने जाएंगे। इसके बाद तीन बजे वे तिलोई तहसील के मोहनगंज में नुक्कड़ सभा को संबोधित करने के बाद लखनऊ के लिए रवाना होंगे। राहुल के स्वागत को लेकर कांग्रेसियों ने भी तैयारियां पूरी कर ली हैं। 

राहुल गांधी के आगमन से पहले पोस्टर वार

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के अपने संसदीय क्षेत्र अमेठी पहुंचने से पहले वहां पर फिर पोस्टर वॉर शुरू हो गया है। कल देर रात अमेठी रेलवे स्टेशन परिसर में पोस्टर लगाए गए हैं।

इन सभी पोस्टर्स में लापता राहुल गांधी के अपने घर में लौटने का स्वागत किया गया है। पोस्टर में लिखा गया कि स्वास्थ्य, शिक्षा एव विकास की उपेक्षा करने वाले सांसद राहुल गांधी का क्षेत्र में स्वागत। निवेदक-विकास से उपेक्षित अमेठी की जनता।

Posted By: Dharmendra Pandey

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप