Move to Jagran APP

कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका वाड्रा एक वर्ष बाद 21 को आएंगी लखनऊ, संगठन की तैयार‍ियों की लेंगी टोह

विधानसभा चुनाव 2022 के लिए प्रियंका ने प्रदेश में सक्रियता बढ़ा दी है। सहारनपुर प्रयागराज और बिजनौर का दौरा कर चुकीं हैं और अब 19 फरवरी को मथुरा में उनकी किसान पंचायत प्रस्तावित है। इसके साथ ही उनके आगामी कार्यक्रमों की रूपरेखा लगभग तय हो चुकी है।

By Anurag GuptaEdited By: Published: Thu, 18 Feb 2021 07:30 AM (IST)Updated: Thu, 18 Feb 2021 09:13 AM (IST)
कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका वाड्रा एक वर्ष बाद 21 को आएंगी लखनऊ, संगठन की तैयार‍ियों की लेंगी टोह
छह दिन का हो सकता है प्रवास। न्याय पंचायत से लेकर प्रदेश पदाधिकारियों के साथ होंगी बैठकें।

लखनऊ, [राज्य ब्यूरो]। किसानों आंदोलन खड़ा करने के मकसद से कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका वाड्रा अभी पश्चिमी उत्तर प्रदेश के दौरे पर हैं। लगातार किसान पंचायतें कर रही हैं। इसके बाद वह पूर्वांचल के दौरे पर निकलेंगी। इससे पहले वह जमीनी स्तर तक संगठन की टोह विधानसभा चुनाव 2022 के लिए प्रियंका ने प्रदेश में सक्रियता बढ़ा दी है। सहारनपुर, प्रयागराज और बिजनौर का दौरा कर चुकीं हैं और अब 19 फरवरी को मथुरा में उनकी किसान पंचायत प्रस्तावित है। इसके साथ ही उनके आगामी कार्यक्रमों की रूपरेखा लगभग तय हो चुकी है। लेना चाहती हैं। इसके लिए प्रदेश प्रभारी पूरे एक वर्ष के बाद 21 फरवरी से छह दिन के प्रवास पर लखनऊ आ सकती हैं। तैयारियों के लिए उनकी टीम यहां पहुंच चुकी है।

prime article banner

विधानसभा चुनाव 2022 के लिए प्रियंका ने प्रदेश में सक्रियता बढ़ा दी है। सहारनपुर, प्रयागराज और बिजनौर का दौरा कर चुकीं हैं और अब 19 फरवरी को मथुरा में उनकी किसान पंचायत प्रस्तावित है। इसके साथ ही उनके आगामी कार्यक्रमों की रूपरेखा लगभग तय हो चुकी है। पार्टी पदाधिकारियों ने बताया कि प्रदेश प्रभारी 21 फरवरी को लखनऊ आ सकती हैं। वह लगातार छह दिन यहां रुककर प्रदेश मुख्यालय में संगठन सृजन अभियान की समीक्षा करेंगी। इस दौरान न्याय पंचायत, ब्लॉक, शहर, जिला और प्रदेश कमेटी के पदाधिकारियों के साथ बैठक करेंगी। इसके अलावा एक-एक बैठक फ्रंटल संगठन के साथ ही ऐसे कार्यकर्ताओं के साथ भी करेंगी, जो सक्रिय रहते हैं, लेकिन उनके पास कोई अहम जिम्मेदारी नहीं है।

इस तरह संगठन को पंचायत चुनाव और आगामी विधानसभा चुनाव की रणनीति समझाने के बाद वह खुद पूर्वी और मध्य उत्तर प्रदेश के दौरे पर निकलेंगी। इसी बीच प्रियंका के अयोध्या दौरे की भी चर्चा है। अभी प्रदेश प्रभारी का अधिकृत कार्यक्रम घोषित नहीं हुआ है, लेकिन तैयारियां परखने के लिए प्रियंका के निजी सचिव संदीप ङ्क्षसह के साथ राष्ट्रीय सचिव धीरज गुर्जर और सचिन नाईक बुधवार को प्रदेश मुख्यालय पहुंच भी गए। उल्लेखनीय है कि एक वर्ष पहले 17 जनवरी, 2020 को प्रियंका लखनऊ आई थीं और तीन दिन तक रहीं। उसके बाद उनके आने की चर्चा तो होती रही, लेकिन कोरोना की वजह से कार्यक्रम टलता रहा।  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.