Move to Jagran APP

राहुल के रोड-शो की होर्डिंग होड़ में भिड़े कांग्रेसी, जवाबी मुकदमा

कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी के रोड शो के पूर्व होर्डिंग में चेहरा दिखाने की होड़ में कांग्रेसी नेताओं में मारपीट हो गई। आज दोनो ओर से मुकदमा दर्ज कराया गया है।

By Nawal MishraEdited By: Published: Sat, 24 Sep 2016 07:21 PM (IST)Updated: Sat, 24 Sep 2016 11:01 PM (IST)
राहुल के रोड-शो की होर्डिंग होड़ में भिड़े कांग्रेसी, जवाबी मुकदमा

लखनऊ (जेएनएन)। कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी के रोड शो के एक दिन पूर्व उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में होर्डिंग में अपना-अपना चेहरा दिखाने की होड़ को लेकर कांग्रेसी नेताओं के दो पक्षों में मारपीट हो गई। इसके बाद दोनों पक्षों ने एक दूसरे के खिलाफ लूट और मारपीट का आरोप लगाया। पुलिस ने दोनों पक्षों की ओर से मुकदमा दर्ज किया है।

loksabha election banner

राहुल गांधी की उत्तर प्रदेश किसान यात्रा में धर्म की छौंक

कांग्रेस के प्रदेश सचिव लल्लन कुमार की तहरीर पर कांग्रेस पार्षद मुकेश सिंह चौहान समेत तीन नामजद और मुकेश के छोटे भाई राकेश की तहरीर पर लल्लन कुमार और उनके 20 समर्थकों के खिलाफ लूट और मारपीट का मुकदमा दर्ज किया है। हालांकि पार्षद का कहना है कि घटना के समय वह मौके पर ही नहीं थे। प्रदेश सचिव लल्लन कुमार के मुताबिक रोड शो के दौरान उन्हें बारादरी स्थित स्टेज की जिम्मेदारी दी गई थी। गुरुवार रात वह बारादरी पर रोड शो की व्यवस्थाएं करा रहे थे। उनके समर्थक परिवर्तन चौक पर होर्डिंग लगा रहे थे। इस बीच इस्माइलगंज वार्ड प्रथम वार्ड के पार्षद मुकेश सिंह चौहान उनके भाई हरनाम सिंह और सुरेंद्र सिंह पहुंचे। उन्होंने समर्थकों से मारपीट की। लल्लन कुमार ने बताया कि सूचना पर वह पहुंचे तो हमलावरों ने उनकी सोने की चेन और एक समर्थक की पर्स लूट ली। पर्स में पांच से सात हजार रुपये थे। घटना की जानकारी पर पहुंची पुलिस दोनों पक्षों को थाने ले गए।

राहुल गांधी की किसान यात्रा को 30 लाख लोगों का समर्थन

मुकेश सिंह चौहान का कहना है कि घटना के समय वह घर पर थे। उनके बड़े भाई हरनाम सिंह, सुरेश, छोटा भाई राकेश व समर्थक परिवर्तन चौक पर होर्डिंग लगा रहे थे। तभी लल्लन और उनके समर्थक पहुंचे उन्होंने होर्डिंग लगाने का विरोध किया और मारपीट शुरू कर दी। लल्लन ने भाई का कीमती मोबाइल लूट लिया था। मुकेश ने बताया कि उनके छोटे भाई राकेश सिंह चौहान की तहरीर पर गुरुवार रात लल्लन कुमार और उनके 20 समर्थकों के खिलाफ मारपीट और लूट का मुकदमा दर्ज किया गया था। मुकदमा दर्ज होने के बाद पुलिस ने लल्लन कुमार को पकड़ा और शुक्रवार दोपहर तक थाने में बैठाए रखा। इसके बाद बिना कार्रवाई के छोड़ दिया। इंस्पेक्टर हजरतगंज विजयमल यादव ने बताया कि दोनों पक्षों में मारपीट हुई थी। उन्होंने एक दूसरे पर लूट का आरोप लगाया था। गुरुवार रात राकेश की तहरीर पर पहले लूट और मारपीट की धारा में मुकदमा दर्ज हुआ उसके बाद शुक्रवार को लल्लन कुमार की तहरीर पर मुकेश सिंह चौहान समेत तीन नामजद लोगों के खिलाफ भी लूट और मारपीट का मुकदमा दर्ज कर मामले की जांच की जा रही है।

तस्वीरों में देखें-कांग्रेस के रोड-शो में उन्नाव आए राहुल गांधी


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.