Move to Jagran APP

Lockdown Coronavirus Day-11: सदर समेत कई बाजारों में वाणिज्यकर दल ने की दुकानों की जांच

Lockdown Coronavirus Day-11 आपूर्ति सुनिश्चित कराने और मूल्य नियंत्रण की कवायद! ग्राहकों से ली रेट की जानकारी

By Divyansh RastogiEdited By: Published: Sat, 04 Apr 2020 09:52 PM (IST)Updated: Sun, 05 Apr 2020 08:04 AM (IST)
Lockdown Coronavirus Day-11: सदर समेत कई बाजारों में वाणिज्यकर दल ने की दुकानों की जांच
Lockdown Coronavirus Day-11: सदर समेत कई बाजारों में वाणिज्यकर दल ने की दुकानों की जांच

लखनऊ, जेएनएन। Lockdown Coronavirus Day-11: आवश्यक वस्तुओं की आपूर्ति सुनिश्चित कराने और मूल्य नियंत्रण को लेकर शनिवार को वाणिज्यकर विभाग टीम ने सदर, अमीनाबाद समेत कई बाजारों की दुकानों का निरीक्षण किया। ग्राहकों से ली गई चीजों के मूल्य की जानकारी ली। थोक विक्रेताओं से लॉकडाउन अवधि में खाद्य सामग्री तय दरों पर उपलब्ध कराने के निर्देश दिए।  

loksabha election banner

वाणिज्यकर विभाग से ज्वाइंट कमिश्नर बृजेश मिश्र के निर्देश पर डिप्टी कमिश्नर आरएन त्रिपाठी व असिस्टेंट कमिश्नर प्रदीप पटेल समेत वाणिज्यकर टीम ने किराना का सामान, खाद्यान्न, खाद्य तेल, आटा, चीनी, चाय  के पांडेयगंज, गणेशगंज, फतेहगंज, अमीनाबाद, आलमबाग, मुरलीनगर आदि के थोक विक्रेताओं से बात कर फुटकर विक्रेताओं को सही निर्धारित मूल्यपर माल देने के निर्देश दिए। आटा मिल मालिकों से स्टॉक और रेट को लेकर वार्ता कर अधिकारियों ने मूल्य नियंत्रण को कहा और निर्देश दिए कि स्थानीय बाज़ारों में अभी खुला आटा 27 -30 रुपये में ही बेचा जाए। यही नहीं चीनी के थोक दाम 200 रुपये तक टीम ने कम कराए। खाद्य तेल को लेकर थोक विक्रेताओं द्वारा मनमाने तरीके से की जा रही वसूली की शिकायत पर वाणिज्यकर अधिकारियों ने गणेशगंज, गड़बड़ झाला, अमीनाबाद आदि के व्यापारियों को कड़ी चेतावनी देते हुए तत्काल सुधार करने को कहा।

खुलवाई गईं बंद दुकानें

कुछ स्थानों पर स्थानीय पुलिस ने दुकाने बंद करा दी थीं। उन्हें पुलिस के वरिष्ठ अधिकारियों से बात कर खुलवाया गया।

पास किए गए जारी

थोक से स्थानीय बाजार में माल लाने ले जाने के लिए डीलरों को विभाग द्वारा जिला प्रशासन से मिले लगभग 600 पास वितरित किए गए।

सदर बाजार कैंट का भी निरीक्षण

टीम के सदस्यों ने सदर बाजार कैंट स्थित ग्रॉफर्स मार्केट की दुकान का निरीक्षण किया। प्रतिष्ठान के मालिक सतवीर सिंह राजू ने बताया कि ग्रोसरी के सभी 1200 आइटम को देखने के बाद दल के सदस्यों ने डिलीवरी ब्याय, दुकान से ऑर्डर के अनुसार माल आपूर्ति की जानकारी ली। उन्होंने बताया कि इस मोबाइल नंबर 8808026969 पर सीधे आर्डर लिए जाते हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.