Move to Jagran APP

Lucknow Weather Update: बूंदाबांदी व बादलों संग सर्द हवाओं ने कंपाया, आज भी गरज चमक के साथ हो सकती है बारिश

बूंदाबांदी और सर्द के चलते निराश्रित व बेघरों को सबसे ज्यादा समस्याओं का सामना करना पड़ा। गरीब और असहाय लोग ठंड में ठिठुरते नजर आए। मौसम विभाग के अनुसार मंगलवार को गरज चमक के साथ बारिश के आसार बने हुए हैं।

By Anurag GuptaEdited By: Published: Tue, 05 Jan 2021 07:05 AM (IST)Updated: Tue, 05 Jan 2021 07:05 AM (IST)
Lucknow Weather Update: बूंदाबांदी व बादलों संग सर्द हवाओं ने कंपाया, आज भी गरज चमक के साथ हो सकती है बारिश
सोमवार को राजधानी का अधिकतम तापमान 21.5 डिग्री रहा।

लखनऊ, जेएनएन। राजधानी में सोमवार की सुबह सर्द भरी रही। सुबह घना कोहरा रहा। साथ ही बूंदाबांदी भी हुई। इससे ठंड का प्रकोप बढ़ गया। दिनभर चली सर्द हवाओं ने लोगों के रोंगटे खड़े कर दिए। देर शाम फिर राजधानी के ज्यादातर इलाकों में बूंदाबांदी हुई। इससे सिहरन और भी बढ़ गई। बूंदाबांदी और सर्द के चलते निराश्रित व बेघरों को सबसे ज्यादा समस्याओं का सामना करना पड़ा। गरीब और असहाय लोग ठंड में ठिठुरते नजर आए। मौसम विभाग के अनुसार मंगलवार को गरज चमक के साथ बारिश के आसार बने हुए हैं। इससे ठंड का प्रकोप और भी बढ़ सकता है।

loksabha election banner

मौसम विभाग के अनुसार सोमवार को राजधानी का अधिकतम तापमान 21.5 डिग्री रहा जो सामान्य से 0.6 अधिक है। वहीं न्यूनतम तापमान 14.6 डिग्री रहा जो सामान्य से सात डिग्री ज्यादा है। तापमान सामान्य से अधिक रहने के बावजूद पूरे दिन बादलों के छाए रहने व धूप नहीं निकलने से लोगों ने कड़ाके की ठंड का एहसास किया। देर शाम हवाएं तेज होने से सर्दी और भी बढ़ गई। मौसम विभाग ने लखनऊ समेत प्रदेश भर में मंगलवार को गरज चमक के साथ छिटपुट बारिश होने की संभावना जताई है। इससे ठंड में और भी बढ़ोतरी हो सकती है।

मौसम विभाग के आंकड़ों के अनुसार सोमवार को बांदा और फतेहगढ़ सबसे अधिक सर्द जिले रहे बांदा में न्यूनतम तापमान छह डिग्री व फतेहगढ़ में 6.6 डिग्री रहा। अन्य जनपदों में तापमान सामान्य रहा, लेकिन बादलों की आवाजाही व अधिकांश जगहों पर दिनभर बादल छाए रहे। सर्द हवाएं भी चलती रही। इससे लोग ठिठुरते रहे। पश्चिमी उत्तर प्रदेश में सोमवार को भी कई जनपदों में हल्की बारिश होने से ठंड बढ़ गई है। मंगलवार को राजधानी का अधिकतम तापमान 23 डिग्री व न्यूनतम तापमान 14 डिग्री रहने की संभावना है। दिनभर बादल छाए रह सकते हैं। बारिश के आसार भी बने हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.