लखनऊ, जेएनएन। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ बुधवार को गाजियाबाद और कानपुर में होंगे। दरअसल प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आठ मार्च को कानपुर, गाजियाबाद और वाराणसी में होंगे। उनके आगमन की तैयारियों के मद्देनजर मुख्यमंत्री दोनों जगहों पर आज तैयारियां परख रहे हैं। इस क्रम में वह वाराणसी जाकर तैयारियों का जायजा एक दिन पहले ही ले चुके हैं। कानपुर में मोदी की प्रस्तावित रैली की तैयारियों का जायजा लेने योगी  सुबह करीब 10:00 बजे निराला नगर स्थित रेलवे मैदान पहुंच गए और अधिकारियों के साथ मैदान पर ही मीटिंग शुरू की। मुख्यमंत्री यहां करीब 1 घंटा ठहरे और सब कुछ ठीकठाक देख संतुष्ट हुए। उल्लेखनीय है कि पीएम नरेंद्र मोदी यूपी में अपना तूफानी दौरा शुरू करने जा रहे हैं।

सारी तैयारियां शीघ्र पूरा करें

सीएम ने कहा कि पीएम की रैली में दो दिन हैं. सारी तैयारियां पूरी कर लें। यातायात व्यवस्था से किसी को परेशानी नहीं होनी चाहिए। ग्राउंड ब्रेकिंग सेरेमनी में उद्यमी आ रहे हैं। उनके लिए बेहतर प्रबंध रखें। साथ ही प्रयास करें कि प्रदेश में जो औद्योगिक विकास हो रहा है, उसकी झलक भी यहां दिखे। अलग से एक गैलरी बन जाए तो ठीक रहेगा। औद्योगिक विकास मंत्री सतीश महाना ने बताया कि एक गैलरी अलग से बना देंगे। उद्यमियों से कहा जा रहा है कि वह जो इंडस्ट्री लगा रहे हैं, उसका कोई मॉडल बनाया हो तो उसे ले आएं। बनवा सकते हों तो दो दिन में बनवा लें। उन्हें यहां प्रदर्शित किया जा सकता है। मॉडल नहीं, तो अपने प्लान का कोई बैनर-पोस्टर भी हो सकता है।

आज हिंडन एयरपोर्ट पर योगी 

कानपुर के बाद प्रधानमंत्री मोदी के आठ मार्च के प्रस्तावित कार्यक्रम की तैयारियों का जायजा लेने के लिए मुख्यमंत्री हिंडन एयरपोर्ट पहुंचे। एसपीजी के डीआइजी एसके शर्मा ने एयरपोर्ट पर अधूरे कार्यों के चलते सुरक्षा व्यवस्था बनाने में कोई व्यवधान न हो इसके लिए कर्मचारियों को अधूरे कार्य पूरा करने के पहले से ही निर्देश दे रखे थे। मुख्यमंत्री का काफिला गुजरने के दौरान दिल्ली वजीराबाद रोड, जीटी रोड पर यातायात कुछ समय के लिए बाधित रहा। 

चार हजार पुलिसकर्मी करेंगे सुरक्षा 

गाजियाबाद एसएसपी उपेंद्र कुमार अग्रवाल ने बताया कि पीएम की सुरक्षा के लिए एसपीजी के साथ पुलिस, पीएसी, आरएएफ व यातायात पुलिस के चार हजार कर्मी तैनात रहेंगे। 10 एसपी, 10 कंपनी पीएसी, आरएएफ, ढाई हजार से अधिक पुलिसकर्मी, यातायात पुलिस की ड्यूटी लगाई गई है। एसपीजी के निरीक्षण के दौरान जो भी खामियां मिली हैं। उन्हें जल्द दूर कर लिया जाएगा। कानपुर में भी कमोबेश इसी तरह से सुरक्षा व्यवस्था चाक चौबंद है। इस बीच एसपीजी डीआइजी एसके शर्मा ने सुरक्षा का हवाला देते हुए एयरपोर्ट अथॉरिटी के कर्मचारियों को हिंडन एयरपोर्ट टर्मिनल के अधूरे कामों पर फटकार लगाई। 

Posted By: Nawal Mishra

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस