Move to Jagran APP

सीएम योगी ने प्रदेशवास‍ियों से क‍िया आह्वान, बोले- तिरंगा फहराकर 'आजादी का अमृत महोत्सव' में बनें भागीदार

Har Ghar Tiranga मुख्‍यमंत्री योगी आद‍ित्‍यनाथ ने उत्‍तर प्रदेश की जनता से हर घर ति‍रंगा अभ‍ियान में बढ़चढ़ कर ह‍िस्‍सा लेने की अपील की है। बता दें क‍ि प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी ने बुंदेलखंड से हर घर त‍िरंगा अभ‍ियान शुरु करने का आह्वान क‍िया था।

By Prabhapunj MishraEdited By: Published: Sat, 13 Aug 2022 10:00 AM (IST)Updated: Sat, 13 Aug 2022 10:09 AM (IST)
सीएम योगी ने प्रदेशवास‍ियों से क‍िया आह्वान, बोले- तिरंगा फहराकर 'आजादी का अमृत महोत्सव' में बनें भागीदार
Har Ghar Tiranga मुख्‍यमंत्री योगी आद‍ित्‍यनाथ की अपील, बने हर घर त‍िरंगा अभ‍ियान का ह‍िस्‍सा

लखनऊ, जेएनएन। Har Ghar Tiranga मुख्‍यमंत्री योगी आद‍ित्‍यनाथ ने आजादी के अमृत महोत्सव को हर्षोल्‍लास के साथ मनाने के ल‍िए प्रदेश की जनता से आह्वान क‍िया है।

loksabha election banner

मुख्‍यमंत्री ने ट्वीट कर कहा क‍ि प्रिय प्रदेश वासियो देश की आजादी के 75 वर्ष पूर्ण होने के उपलक्ष्य में माननीय प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी के नेतृत्व में पूरा देश 'आजादी का अमृत महोत्सव' मना रहा है। हमारी आन-बान-शान का प्रतीक भारत का राष्ट्रध्वज देश के शौर्य, शांति और बलिदान का प्रतीक भी है।

आइए, 13 से 15 अगस्त तक Har Ghar Tiranga अभियान से जुड़कर, हम भी अपने-अपने घर पर तिरंगा फहराकर 'आजादी का अमृत महोत्सव' में भागीदार बनें, आदरणीय प्रधानमंत्री जी के 'एक भारत-श्रेष्ठ भारत' के संकल्प से जुड़ें। जय हिंद!

मुख्‍यमंत्री योगी आद‍ित्‍यनाथ ने कहा क‍ि आजादी का अमृत महोत्सव, Har Ghar Tiranga, तिरंगा यात्रा आदि देश की आजादी के लिए बलिदान हुए ज्ञात/अज्ञात सभी स्वतंत्रता संग्राम सेनानियों के प्रति श्रद्धा और नमन प्रकट करने हेतु अवसर प्रदान कर रहे हैं।

बता दें क‍ि सीएम योगी आद‍ित्‍यनाथ ने यूपी में 4.5 करोड़ राष्ट्रीय ध्वज फहराने का लक्ष्य तय क‍िया है। इसके तहत पूरे प्रदेश में अलगे तीन द‍िनों तक हर घर पर त‍िरंगा लहराएगा। प्रदेश सरकार ने आज से 14 और 15 अगस्त तक हर घर तिरंगा अभ‍ियान शुरु क‍िया है।

यूपी की योगी आद‍ित्‍यनाथ सरकार का प्रयास है कि राष्ट्र गौरव के इस पर्व में अधिक से अधिक नागरिकों की भागीदारी हो। इसल‍िए मुख्‍यमंत्री योगी ने प्रदेश की जनता से अपील की है क‍ि इस अभ‍ियान में अध‍िक से अध‍िक शाम‍िल हों।

Koo App
#आज़ादी_का_अमृत_महोत्सव 🇮🇳 #हर_घर_तिरंगा_अभियान_2022 🇮🇳 #थाना_माल_लखनऊ_(ग्रामीण) आज़ादी की 75 वीं वर्षगांठ के उपलक्ष्य में मनाये जा रहे आजादी के अमृत महोत्सव के अवसर पर श्रीमान पुलिस अधीक्षक लखनऊ ग्रामीण के निर्देशन में प्रभारी निरीक्षक माल द्वारा अन्य पुलिस बल के साथ थाना माल क्षेत्र में तिरंगा यात्रा 🇮🇳 रैली निकाल कर जनमानस को जागरुक किया एवं सहयोग करने हेतु प्रोत्साहित किया गया। @LucknowZone @LucknowRange #UPPolice - Lucknow Rural Police (@lucknowruralpolice) 12 Aug 2022


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.