लखनऊ (जेएनएन)। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ गाजियाबाद में जहरीली शराब के सेवन से चार लोगों की मौत पर बेहद दुखी हैं। साथ ही उनके सख्त कार्रवाई के निर्देश पर तीन लोगों को निलंबित किया गया है।

गाजियाबाद में जहरीली शराब पीने से चार लोगों की मृत्यु पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मृतकों के परिवार के लोगों के प्रति संवेदना व्यक्त की। इस मामले में संज्ञान लेते हुए मुख्यमंत्री ने घटना की जांच के लिए जिला प्रशासन व पुलिस अधिकारियों को स्थल निरीक्षण कर प्रभावी जांच व दोषियों के विरूद्ध सख्त कार्रवाई करने के निर्देश दिए हैं। इसके साथ ही जहरीली शराब के सेवन से प्रभावित हुए व्यक्तियों को समुचित इलाज मुहैया कराने के निर्देश भी दिए हैं।

गाजियाबाद के खोड़ा थाना क्षेत्र में जहरीली शराब पीने से तीन लोगों की तुंरत मौत हो गई जबकि गंभीर हालत में भर्ती चौथे युवक की अस्पताल में मौत हो गई। चारों ने थाना क्षेत्र के शंकर विहार इलाके में रात में एक ही जगह से खरीदकर शराब का सेवन किया। इसके बाद चारों की हालत एकाएक बिगड़ती चली गई। जब तक लोग कुछ समझ पाते, उनमें से तीन लोगों ने दम तोड़ दिया।

प्रदेश में जहरीली शराब पीने से अक्सर लोगों की जान चली जाती है। इससे पहले भी जहरीली शराब पीने से चंदौली के मुगलसराय में जहरीली शराब पीने से दो लोगों की मौत हो गई थी। वहीं आधा दर्जन लोगों की हालत गंभीर बताई गई। इस मामले की तफ्तीश में जुटी पुलिस ने बताया कि ठेके से शराब को सैंपल लेकर आगरा लैब भेजा जाएगा। रिपोर्ट आने के बाद पुलिस कार्रवाई करेगी। फिलहाल केस दर्ज कर लिया गया है और मामले की जांच जारी है।

सीएम योगी आदित्यनाथ के निर्देश पर एसएसपी गाजियाबाद एचएन सिंह ने खोड़ा थाना इंचार्ज धुर्व दुबे, बीट इंचार्ज और चौकी प्रभारी को निलंबित कर दिया है। 

By Dharmendra Pandey