लखनऊ [राज्य ब्यूरो]। विधानसभा चुनाव से पहले उत्तर प्रदेश में जनसंख्या नियंत्रण कानून लागू होने की अटकलों पर अब भी स्थिति स्पष्ट नहीं है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का कहना है कि यह कानून सही समय पर लाया जाएगा। हम कुछ भी चुपचाप करने में विश्वास नहीं करते। सीएम योगी ने एक सवाल पर दो टूक कहा कि सरकार दुम दबाकर नहीं, हनक और धमक से चलती है।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मंगलवार को राजधानी लखनऊ में एक मीडिया हाउस के कार्यक्रम में जनसंख्या नियंत्रण कानून के सवाल पर कहा कि राज्य सरकार सही समय पर यह कानून लाएगी। अभी हमारे सामने मातृ मृत्यु दर और शिशु मृत्यु दर को नियंत्रित करना चुनौती है। इसके लिए जनसंख्या नीति के तहत एक व्यापक अभियान शुरू किया है। उन्होंने कहा कि भविष्य में कुछ भी होगा तो सबसे पहले मीडिया को पता चलेगा। हमारा कोई काम चुपचाप से नहीं होता। जो होगा, नगाड़ा बजाकर करेंगे। सही समय आने पर जानकारी देंगे।

सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि राम मंदिर निर्माण के विषय में भी पूछा जाता था कि मंदिर कब बनेगा। समय आया और पांच अगस्त, 2020 को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने अयोध्या में मंदिर का भूमिपूजन किया। इसी तरह वक्त आने पर प्रधानमंत्री मोदी और गृह मंत्री अमित शाह ने जम्मू-कश्मीर में अनुच्छेद 370 को खत्म किया।

सीएम योगी ने एक महंत की तरह सरकार चलाने के आरोप के जवाब में कहा कि सरकार धमक और हनक से चलती है, वह दुम दबाकर नहीं चलती। सरकार की हनक अपराधियों, समाज विरोधी तत्वों और भ्रष्टाचारियों के लिए होनी चाहिए और मुझे प्रसन्नता है कि साढ़े चार वर्ष में हमने इसमें कोई कोताही नहीं बरती। उन्होंने कहा कि लोग योगी से डरते नहीं, योगी से आम जनता का आत्मीय संवाद है।

सपा और बुद्धि तो नदी के दो किनारे : मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव की ओर इशारा करते हुए कहा कि वह अपनी बुद्धि और विवेक से काम नहीं कर रहे। वे ट्विटर पर निर्भर रहने वाले लोग हैं। जब कोई प्रशिक्षक आएगा और बताएगा कि तुम्हें ये लाइन बोलनी है तो वे उसे बोलेंगे। सपा और बुद्धि तो नदी के दो किनारे हैं।

Edited By: Umesh Tiwari