लखनऊ, जेएनएन। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने राज्य में महिलाओं और बालिकाओं की सुरक्षा का संकल्प फिर दोहराया है। उन्होंने कहा कि महिलाओं व बालिकाओं की सुरक्षा व सम्मान के प्रति पूरी तरह प्रतिबद्ध है। उन्होंने निर्देश दिया कि नवरात्रि के दौरान पुलिस महिलाओं की सुरक्षा और सम्मान की दृष्टि से विशेष अभियान चलाए। 

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बुधवार को आमजन की स्वास्थ्य सुरक्षा सुनिश्चित करने के साथ ही उत्तम चिकित्सा सुविधा प्रदान करने के लिए लखनऊ स्थित अपने सरकारी आवास पर कोविड-19 के संबंध में गठित समितियों के अध्यक्षों के साथ बैठक की। इस दौरान सीएम योगी ने कोविड-19 के संक्रमण पर प्रभावी नियंत्रण के लिए अधिक से अधिक काॅन्टैक्ट ट्रेसिंग किए जाने के निर्देश दिए। उन्होंने लखनऊ, कानपुर नगर, प्रयागराज, वाराणसी, गोरखपुर, मेरठ में विशेष सतर्कता बरते जाने के निर्देश देते हुए कहा कि इन जनपदों में मुख्य चिकित्सा अधिकारी व जिला प्रशासन से निरंतर संपर्क रखते हुए प्रभावी कार्यवाही की जाए।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि राज्य में कोविड-19 संक्रमण की दर में कमी आयी है, जो अच्छा संकेत हैं।उन्होंने कोविड-19 के संबंध में लापरवाही न बरते जाने के लिए लोगों को निरंतर जागरूक किए जाने के निर्देश देते हुए कहा कि कोविड-19 के प्रति पूरी सजगता व सतर्कता बरती जाए। कोविड-19 के प्रति सतत जागरूकता के लिए रेडियो, टीवी, समाचार पत्र सहित विभिन्न संचार माध्यमों का उपयोग किए जाने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि पब्लिक एड्रेस सिस्टम के माध्यम से कोविड-19 तथा यातायात सुरक्षा के संबंध में जानकारी दी जाए। सार्वजनिक स्थानों पर कोविड-19 प्रोटोकाॅल और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन हर हाल में सुनिश्चित किए जाने के निर्देश भी दिए।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि ग्राम्य विकास तथा नगर विकास विभाग द्वारा स्वच्छता एवं सैनिटाइजेशन का एक विशेष अभियान चलाया जाए। अभियान के दौरान एंटीलार्वा तथा चूने इत्यादि का छिड़काव सुनिश्चित किया जाए। सीएम ने कहा कि महिलाओं व बालिकाओं की सुरक्षा व सम्मान के प्रति पूरी तरह प्रतिबद्ध है। उन्होंने नवरात्रि के दौरान पुलिस विभाग द्वारा महिलाओं की सुरक्षा व सम्मान की दृष्टि से एक अभियान चलाए जाने के निर्देश दिए। सीएम ने बैठक में कहा कि धान क्रय केंद्रों पूरी क्षमता और सक्रियता के साथ संचालित किया जाए। उन्होंने आकाशीय बिजली से होने वाली जनहानि को रोकने के लिए एसएमएस के माध्यम से अलर्ट किए जाने निर्देश दिए।

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप

budget2021