Move to Jagran APP

महाराष्ट्र के जलगांव में गरजे CM योगी आद‍ित्‍यनाथ, बोले- अब सफल नहीं होगी अवैध मतांतरण वालों की मंशा

देश में बढ़ते मतांतरण के मामलों के बीच महाराष्ट्र के जलगांव में सीएम योगी आद‍ित्‍यनाथ ने बड़ा बयान देते हुए कहा क‍ि अब अवैध मतांतरण वालों की मंशा सफल नहीं होगी। वहीं सीएम योगी ने यह भी कहा क‍ि सनातन धर्म में जन्म लेना सौभाग्य की बात है।

By Jagran NewsEdited By: Prabhapunj MishraPublished: Tue, 31 Jan 2023 12:17 AM (IST)Updated: Tue, 31 Jan 2023 06:58 AM (IST)
महाराष्ट्र के जलगांव में गरजे CM योगी आद‍ित्‍यनाथ, बोले- अब सफल नहीं होगी अवैध मतांतरण वालों की मंशा
UP Politics: महाराष्ट्र के जलगांव में गरजे CM योगी आद‍ित्‍यनाथ

जलगांव, राज्य ब्यूरो। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अवैध मतांतरण में सक्रिय संस्थाओं व संगठनों को करारा जवाब दिया है। योगी ने कहा कि सभी को सनातन धर्म पर गौरव की अनुभूति करनी चाहिए। दुनिया का सबसे प्राचीन धर्म, विश्व में मानवता के कल्याण का मार्ग प्रशस्त करता है।

loksabha election banner

अवैध मतांतरण कराने वालों की मंशा कभी सफल नहीं होगी

सनातन धर्म के साथ छेड़छाड़ करने का मतलब मानवता के साथ खिलवाड़ है। जो लोग अवैध मतांतरण के माध्यम से राष्ट्रांतरण की कुत्सित मंशा के साथ भारत के अंदर कार्य करना चाहते हैं, उनकी मंशा कभी सफल नहीं होने वाली। महाराष्ट्र के जलगांव में अखिल भारतीय हिंदू गोर, बंजारा व लबाना समुदाय के कुंभ कार्यक्रम के समापन समारोह में सोमवार को योगी ने कहा कि जो सभी प्रकार की कामनाओं और सिद्धियों की पूर्ति कर दे, वही कुंभ का भाव है।

विश्व को मानवता की राह दिखाने वाले भारत में जन्म लिया

बंजारा कुंभ ने यह साबित कर दिया है कि वो भारत माता की रक्षा करने, उसके पूज्य संतों, ऋषियों, महापुरुषों व क्रांतिवीरों के संकल्प को अब धर्मजागरण के माध्यम से सिद्धि की पराकाष्ठा तक पहुंचाएगा। यह सौभाग्य की बात है कि हमने विश्व को मानवता की राह दिखाने वाले भारत में जन्म लिया है।

भारत को दुनिया के टाप 20 बड़े देशों का नेतृत्व करने का गौरव प्राप्त हुआ

दुनिया का सबसे प्राचीन धर्म जो दुनिया में मानवता के कल्याण का मार्ग प्रशस्त करता है, उसमें जन्म लेने का सौभाग्य हम सबको प्राप्त है। सनातन धर्म का मतलब है मानव धर्म। आजादी के अमृत महोत्सव के वर्ष में भारत को दुनिया के टाप 20 बड़े देशों का नेतृत्व करने का गौरव प्राप्त हुआ है। प्रधानमंत्री ने हर भारतवासी को पंच प्रण की याद दिलाते हुए कहा था कि देश के अंदर से गुलामी के अंश को सदैव के लिए समाप्त करना होगा।

अयोध्या में पांच सौ वर्षों की प्रतीक्षा के बाद हो रहा राम मंद‍िर न‍िर्माण

राष्ट्रपति भवन के मुगल गार्डेन का नाम अब अमृत उद्यान हो गया है। अयोध्या में पांच सौ वर्षों की प्रतीक्षा समाप्त करके भगवान राम के भव्य मंदिर का निर्माण हो रहा है। कहा कि कुंभ कार्यक्रम के माध्यम से पूरे भारत के बंजारा समाज को एक साथ जोड़ने की जो कोशिश की गई है, वह सराहनीय है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.