लखनऊ, जेएनएन। By Election In UP यूपी की मैनपुरी लोकसभा सीट, रामपुर व‍िधानसभा सीट व मुरादाबाद की खतौली व‍िधानसभा सीट पर पांच द‍िसंबर को होने वाले उपचुनाव से ठीक दो द‍िन पहले मुख्‍यमंत्री योगी आद‍ित्‍यनाथ का आज तीनों जगह दौरा है। मैनपुरी और रामपुर में सीएम योगी जनसभा को संबोध‍ित करेंगे वहीं मुरादाबाद के बुद्धि विहार में आयोजित प्रबुद्ध सम्मेलन को संबोधित करेंगे और 422 करोड़ की 30 परियोजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास करेंगे। इनमें सोनकपुर ओवरब्रिज और इंट्रीगेटिड कंट्रोल एंड कमांड सेंटर भी शामिल है। इसके अलावा विभिन्न योजनाओं के लाभार्थियों को लाभान्वित भी करेंगे। 12:35 बजे सर्किट हाउस से हेलीकाफ्टर से रामपुर के अजीतपुर में उपचुनाव में भाजपा प्रत्याशी आकाश सक्सेना के समर्थन में दोपहर एक बजे जनसभा को संबोधित करेंगे।

रामपुर में जनसभा को संबोध‍ित करेंगे सीएम योगी

सीएम लखनऊ से सरकारी वायुयान से सुबह 10:55 बजे मूंढापांडे एयरपोर्ट पर पहुंचगे। वहां से हैलीकाप्टर से 11:05 बजे सर्किट हाउस के हेलीपैड पर पहुंचेंगे। यहां से उन्हें कार में सवार सर्किट हाउस के पीछे बुद्धि विहार में आयोजित प्रबुद्ध सम्मेलन में 11:10 बजे पहुंचना है। प्रबुद्ध सम्मेलन में मुख्यमंत्री 422 करोड़ की 30 परियोजनाओं लोकार्पण और शिलांयास करेंगे। इनमें सोनकपुर ओवरब्रिज और इंट्रीगेटिड कंट्रोल एंड कमांड सेंटर भी शामिल है। मंच पर विभिन्न योजनाओं के लाभार्थियों को लाभांवित भी करेंगे। प्रभारी अधिकारी वीवीआइपी ज्योति सिंह ने बताया कि 12:30 बजे तक मुख्यमंत्री प्रबुद्ध सम्मेलन में रहेंगे। 12:35 बजे सर्किट हाउस से हैलीकाफ्टर में सवार होकर रामपुर के थाना सिविल लाइंस क्षेत्र के अजीतपुर में उपचुनाव में भाजपा के प्रत्याशी आकाश सक्सेना के पक्ष में जनसभा करने जाएंगे। दोपहर एक बजे रामपुर में जनसभा स्थल पर पहुंचेंगे।

मुरादाबाद में एक घंटा 55 मिनट रहेंगे मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ

सीएम योगी आज करीब साढ़े ग्‍यारह बजे बुद्धि विहार के मैदान में होने वाले प्रबुद्ध सम्मेलन में पहुंचेंगे। पुलिस प्रशासन के अधिकारी मुख्यमंत्री के आगमन की तैयारी के लिए दिन भर जुटे रहे। सम्मेलन में बीस हजार लोगों के बैठने के लिए तीन पंडाल बनाए गए हैं। जगह-जगह एलईडी के माध्यम से कार्यक्रम को लाइव दिखाया जाएगा। गुरुवार को मुख्यमंत्री के स्वागत की तैयारी के लिए सभी विभागों के अधिकारी लगे हुए थे। दिल्ली रोड के डिवाइडरों की पुताई का काम दिन भर चलता रहा। सर्किट हाउस को मुख्य द्वार से लेकर अंदर तक लोक निर्माण विभाग के अधिकारियों ने सजाया है। भवन के मुख्य गेट के बाहर लाल रंग से टाइल्स को पुतवा दिया है। हैलीपैड से निकलने वाली सड़क भी लाल रंग से चमक रही है।

सोनकपुर ओवरब्रिज का उद्घाटन करेंगे सीएम योगी

मुख्यमंत्री योगी आद‍ित्‍यनाथ आज सोनकपुर ओवरब्रिज का उद्घाटन करेंगे। इसलिए आनन-फानन में पुल से सोनकपुर की तरफ की सड़क को बनवा दिया गया। एमडीए सचिव राजीव कुमार पांडेय खुद सड़क बनवाने के लिए मौके पर मौजूद रहे। उन्होंने बताया कि फिलहाल पुल के रास्ते को एक तरफ से खोल दिया है। जल्द ही सीधे दिल्ली रोड से जोड़ने का काम भी शुरू होगा।

सीएम की सुरक्षा में तैनात रहेंगे एक हजार जवान

मुख्यमंत्री के मुरादाबार दौरे को लेकर सुरक्षा व्यवस्था के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं। गुरूवार को एडीजी जोन राजकुमार, डीआइजी शलभ माथुर ने पुलिस अधिकारियों के साथ कार्यक्रम स्थल का निरीक्षण कर आवश्यक निर्देश दिए। डीएम शैलेन्द्र कुमार सिंह, व एसएसपी हेमराज मीना ने पुलिस और प्रशासनिक अधिकारियों के साथ संयुक्त बैठक कर ड्यूटी के संबंध में विस्तृत जानकारी दी। सर्किट हाउस से लेकर कार्यक्रम स्थल तक आठ सौ पुलिस और पीएसी के जवानों को तैनात किया जाएगा। सीएम की सुरक्षा के लिए नौ एएसपी और 18 सीओ,30 निरीक्षक,डेढ़ सौ दारोगा के साथ सात सौ पुलिस कर्मी और तीन कंपनी पीएसी जवानों को तैनात किया गया है।

एंटी ड्रोन से सभा स्थल की होगी निगरानी

कार्यक्रम स्थल के आस-पास सीसीटीवी और एंटी ड्रोन से निगरानी की जाएगी। मझोला थाना क्षेत्र के बुद्धिविहार मैदान में आयोजित प्रबुद्ध सम्मेलन में शामिल होंने के साथ ही मुख्यमंत्री कई सरकारी योजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास भी करेंगे। एसपी सिटी अखिलेश भदौरिया ने बताया कि मुख्यमंत्री के कार्यक्रम के दौरान आस-पास के आवासों की छतों में पुलिस कर्मियों को दूरबीन और शस्त्र के साथ तैनात किया गया है। सीसीटीवी से निगरानी के लिए अलग से कंट्रोल रूम बनाया गया है। सघन चेकिंग के बाद ही लोगों को अंदर प्रवेश दिया जाएगा।

Edited By: Prabhapunj Mishra

जागरण फॉलो करें और रहे हर खबर से अपडेट