Move to Jagran APP

सीएम योगी आदित्यनाथ ने UP पीएसी के योगदान को जमकर सराहा

सीएम योगी आदित्यनाथ ने इस अवसर पर कहा कि पीएसी ने हर सम तथा विषम परिस्थिति में अपने आप को साबित किया है।

By Dharmendra PandeyEdited By: Published: Mon, 17 Dec 2018 11:57 AM (IST)Updated: Mon, 17 Dec 2018 02:13 PM (IST)
सीएम योगी आदित्यनाथ ने UP पीएसी के योगदान को जमकर सराहा
सीएम योगी आदित्यनाथ ने UP पीएसी के योगदान को जमकर सराहा

लखनऊ, जेएनएन। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने उत्तर प्रदेश में अक्सर कानून-व्यवस्था के साथ अन्य कई विषय परिस्थितियों में बेहतर भूमिका में पीएसी के योगदान को जमकर सराहा है। सीएम योगी आदित्यनाथ ने आज 35वीं वाहिनी पीएसी में पीएसी के स्थापना दिवस समारोह का उद्घाटन करने के साथ परेड का निरीक्षण किया।

loksabha election banner

सीएम योगी आदित्यनाथ ने इस अवसर पर कहा कि पीएसी ने हर सम तथा विषम परिस्थिति में अपने आप को साबित किया है। उन्होंने कहा कि यूपी पीएसी के स्थापना दिवस पर सभी अधिकारियो और कर्मियों को ह्रदय से बधाई है। अपने 70 वर्ष के गौरवशाली इतिहास में पीएसी ने अपनी कार्यदक्षता व कर्म के समर्पण भाव से सुरक्षाबलों के कार्यपद्धति में अपनी महत्वपूर्ण उपलब्धि हासिल की है।

उन्होंने कहा कि पीएसी ने प्रदेश के साथ ही अन्य राज्य में भी अपने कार्य से सराहना बटोरी है। सुरक्षा से जुड़े हर तबके में एक सराहना का भाव आमजन में सन्तुष्टि है। पीएसी ने कानून-व्यवस्था में सहयोग की बात हो या फिर पर्व और त्योहारों को सकुशल सम्पन्न करने की। आपदा में राहत कार्यो को करने की बात हो या फिर बाढ़ के समय पीएसी ने हमेशा अपनी कार्यकुशलता के माध्यम से कभी भी पीछे नहीं रहा। उन्होंने कहा कि पिछले 25 वर्ष से मैं खुद बाढ़ ग्रस्त क्षेत्रो में पीएसी की टीम के राहत कार्यो को बहुत नजदीक से देखता रहा हूं।

मुख्यमंत्री ने कहा आज के अनुरूप अपने सुरक्षा बलों और प्रदेश के हित में कदम उठाने को मंथन किया तो पीएसी और अन्य बलों में हमें हमे किस प्रकार के योग्य कमांडो की आवश्यक्ता है। प्रदेश में गठित होने वाले बलों में हमें इस प्रकार के जवान चाहिए जो एटीएस, एसटीएफ तथा एसडीआरएफ के साथ पीएसी में शामिल हो सकें। इससे पहले भी जब इन बलों में चयन की बात चली तो सबसे दक्ष जिन जवानों का चुनाव हुआ उसमें पीएसी के जवान थे।

सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि जब यूपी में हम सत्ता में आए तो पीएसी की 74 कम्पनियां जो समाप्त कर दी गई थी उनको बहाल करने के साथ तीन महिला बटालियन गठित करने का काम किया है। शामली में भी पीएसी की नई वाहिनी के गठन की मंजूरी दी है। पीएसी देश के अन्य प्रादेशिक सुरक्षा बलों के लिए ये आदर्श और मानक हैं।

इससे पहले पीएसी दिवस समारोह का मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने इसका शुभारंभ किया। अपर पुलिस महानिदेशक, पीएसी आरके विश्वकर्मा ने मुख्यमंत्री के साथ डीजीपी ओपी सिंह का स्वागत किया। मुख्यमंत्री को गार्ड आफ ऑनर दिया गया। इसके बाद बैंड प्रदर्शन के साथ ही सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शनी, तीरंदाजी, मलखंभ एवं अन्य प्रदर्शन किया गया। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.