Move to Jagran APP

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आज आजमगढ़ व वाराणसी दौरे पर

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आज ही आजमगढ़ में सठियांव चीनी मिल में 56.50 करोड़ रुपये की लागत से बनी डिस्टलरी (आसवानी) का लोकार्पण करने के बाद वहीं से वाराणसी चले जाएंगे।

By Dharmendra PandeyEdited By: Published: Thu, 04 Jan 2018 11:43 AM (IST)Updated: Thu, 04 Jan 2018 11:57 AM (IST)
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आज आजमगढ़ व वाराणसी दौरे पर
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आज आजमगढ़ व वाराणसी दौरे पर

लखनऊ (जेएनएन)। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आज मुलायम सिंह यादव के संसदीय क्षेत्र आजमगढ़ में रहेंगे। दिन में आजमगढ़ के सठियांव में करेंगे डिस्टलरी का लोकार्पण करने के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी प्रस्थान करेंगे। आज वह वाराणसी में रात्रि प्रवास के बाद कल कार्यक्रमों में शिरकत करेंगे। 

loksabha election banner

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आज ही आजमगढ़ में सठियांव चीनी मिल में 56.50 करोड़ रुपये की लागत से बनी डिस्टलरी (आसवानी) का लोकार्पण करने के बाद वहीं से वाराणसी चले जाएंगे। वाराणसी में ही रात्रि विश्रम करेंगे। पांच जनवरी को वह वहीं से दिल्ली चले जाएंगे। डिस्टलरी के साथ ही मुख्यमंत्री आजमगढ़ को आज ही 600 करोड़ की परियोजनाओं की सौगात देंगे। भीषण ठंड और गलन के बीच योगी आदित्यनाथ पीएम आवास योजना के साथ ही बिजली कनेक्शन के चार हजार लाभार्थियों को प्रमाण पत्र देंगे। इसके बाद योगी आदित्यनाथ जनसभा को भी संबोधित करेंगे।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ दोपहर हेलीपैड सठियांव चीनी मिल प्रांगण पहुंचेंगे। वहां से कार से कार्यक्रम स्थल चीनी मिल प्रांगण पहुचेंगे। दो बजे तक किसान सहकारी चीनी मिल सठियांव के नव निर्मित आसवनी एवं एथनाल प्लांट का लोकार्पण करेंगे। विभिन्न विकास परियोजनाओं का लोकार्पण, शिलान्यास और प्रधानमंत्री आवास योजना एवं अन्य योजनाओं के लाभार्थियों को स्वीकृति पत्र का वितरण करेंगे। लोकार्पण व शिलान्यास कार्यक्रम के बाद मुख्यमंत्री दो बजे कार्यक्रम स्थल से प्रस्थान कर 2.20 बजे सगड़ी तहसील के नवोदय विद्यालय जीयनपुर स्थित हेलीपैड पहुंचेंगे। 2.25 बजे वहां से प्रस्थान कर 2.35 बजे ग्राम बड़ागांव पूनापार पहुचेंगें और 2.35 बजे से 2.55 बजे हिंदू युवा वाहिनी के पदाधिकारी स्व. पंकज सिंह को श्रद्धांजलि अर्पित करेंगे। 2.55 बजे वहां से प्रस्थान कर 3.05 बजे हेलीपैड नवोदय विद्यालय जीयनपुर पहुंचेंगे और 3.10 बजे वहां से वाराणसी के लिए प्रस्थान करेंगे। एसपी ग्रामीण ने बताया मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के दौरे की तैयारियां पूरी हो चुकी हैं। सीएम की सुरक्षा में अन्य जिलों से छह एएसपी, 18 डिप्टी एसपी, 26 थानाध्यक्ष, 200 दरोगा, 100 हेडकांस्टेबल, 525 सिपाही और चार कंपनी पीएसी के जवानों की तैनाती की गई है। 

मुख्यमंत्री सीएम योगी आदित्यनाथ आज आजमगढ़ से निकलेंगे। इसके बाद वाराणसी पुलिस लाइन पहुंचेंगे। 3.45 से सात बजे तक सीएम का समय आरक्षित रखा गया है। सात बजे कनाडा के प्रतिनिधिमंडल से मिलेंगे। इसके बाद वाराणसी रवाना होंगे। कल वाराणसी में प्रात: नौ बजे तक उनका समय आरक्षित है। दस बजे सीएम अफसरों के साथ बैठक करेंगे। पीएम नरेंद्र मोदी का संसदीय क्षेत्र होने के कारण सीएम योगी आदित्यनाथ कल वाराणसी में अधिकारियों को विकास कार्यों को ढंग से संचालित करने और कानून-व्यवस्था को लेकर बैठक कर सकते हैं। कल 1.15 बजे सीएम बाबतपुर एयरपोर्ट जाकर 1.50 बजे दिल्ली रवाना होंगे। 

छह को वह मेरठ के मोहिउद्दीनपुर में चीनी मिल के कार्यक्रम में भाग लेंगे। 152 करोड़ रुपये की लागत से इस चीनी मिल की क्षमता का विस्तारीकरण किया गया है। जिसके बाद इसकी रोज की पेराई क्षमता 2500 टीसीडी (टन सुगरकेन डेली) से बढ़कर 3500 टीसीडी हो जाएगी। मुख्यमंत्री वहां से लौटकर फिर दिल्ली जाएंगे। सात जनवरी को वह बेंगलुरु (कर्नाटक) जाएंगे। हाल के दिनों में यह कर्नाटक की उनकी तीसरी यात्र होगी। पहले वह हुबली और मैंगलूरु में कर्नाटक परिवर्तन यात्रा में भाग ले चुके हैं। 

कर्नाटक में होने वाले विधानसभा चुनाव, सीएम योगी आदित्यनाथ की लोकप्रियता और कर्नाटक के कुछ मठों से नाथ पंथ के बेहतर रिश्तों के कारण उनकी कर्नाटक की यात्राओं को महत्वपूर्ण माना जा रहा है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.