लखनऊ, जेएनएन। उत्तर प्रदेश में बतौर मुख्यमंत्री करीब साढ़े चार वर्ष का कार्यकाल पूरा करने वाले सीएम योगी आदित्यनाथ की लोकप्रियता का ग्राफ लगातार बढ़ता जा रहा है। गांव के लोगों के बीच बेहद लोकप्रिय हो चुके योगी आदित्यनाथ इंटरनेट मीडिया पर भी बेहद सराहे जा रहे हैं। उनकी लोकप्रियता का आलम यह है कि ट्विटर पर उनके और पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव के फॉओलर्स की संख्या बराबर हो गई है।

इंटरनेट मीडिया पर शुक्रवार को नया और रोचक तथ्य सामने आया है। इसमें ट्विटर पर नेताओं के फॉलोअर्स की संख्या की जानकारी दी गई है। इसमें सीएम योगी आदित्यनाथ ने अभी तक शीर्ष पर चल रहे उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री तथा समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव की बराबरी कर ली है।

योगी आदित्यनाथ के भी अब अखिलेश यादव के बराबर ही 14.1 मिलियन फॉलोअर्स हो गए हैं। अखिलेश यादव जुलाई 2009 से ट्विटर पर हैं, जबकि सीएम योगी आदित्यनाथ सितम्बर 2015 से ट्विटर पर हैं। दोनों ही नेताओं के ट्विटर पर अब बराबर फॉलोअर्स हो गए हैं।

बहुजन समाज पार्टी की मुखिया मायावती के 1.8 मिलियन फॉलोअर्स पर हैं। उत्तर प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री मायावती अक्टूबर 2018 से ट्विटर पर सक्रिय हैं। कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव और उत्तर प्रदेश की प्रभारी प्रियंका गांधी वाड्रा भी ट्विटर पर बेहद एक्टिव हैं। उन्होंने फरवरी 2019 में अपना अकाउंट बनाया था और आज उनके फॉलोअर्स की संख्या 3.7 मिलियन पर पहुंच गई है।

डिजिटल दौर में अब नेता स्थलीय सक्रियता के साथ ही इंटरनेट मीडिया पर भी बेहद एक्टिव हो गए हैं। किसी भी घटना की जानकारी के साथ ही प्रतिक्रिया तथा बधाई देने के लिए अब नेता ट्विटर का काफी प्रयोग कर रहे हैं।  

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप