Move to Jagran APP

जरूरतमंदों को कंबल बांटें, हर जगह जलवाएं अलाव..कोई भी खुले में सोता न मिले : CM योगी आदित्यनाथ

लखनऊ मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अपने सरकारी आवास पर विभिन्न विभागों के कामकाज की समीक्षा की। योगी ने अलावा जलवाने के दिए निर्देश। धान खरीद की समीक्षा करने के साथ ही कहा कि किसानों को मक्का और मूंगफली की उपज का उचित मूल्य मिले।

By Divyansh RastogiEdited By: Published: Sat, 16 Jan 2021 11:10 PM (IST)Updated: Sun, 17 Jan 2021 01:20 AM (IST)
जरूरतमंदों को कंबल बांटें, हर जगह जलवाएं अलाव..कोई भी खुले में सोता न मिले : CM योगी आदित्यनाथ
लखनऊ: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अपने सरकारी आवास पर विभिन्न विभागों के कामकाज की समीक्षा की।

लखनऊ [राज्य ब्यूरो]। भीषण सर्दी को देखते हुए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अधिकारियों से शहरी और ग्रामीण क्षेत्रों के सभी सार्वजनिक स्थलों पर अलाव जलवाने को कहा है। रैन बसेरों की व्यवस्था चुस्त-दुरुस्त रखने और जरूरतमंदों को कंबल बांटने की निर्देश देते हुए योगी ने कहा कि ऐसी सर्दी में कोई भी व्यक्ति खुले में सोता हुआ न मिले।

loksabha election banner

मुख्यमंत्री ने शनिवार को अपने सरकारी आवास पर विभिन्न विभागों के कामकाज की समीक्षा की। उन्होंने कहा कि गरीबों और निराश्रितों को शीतलहर से बचाने के लिए प्रदेश सरकार ने रैन बसेरों की व्यवस्था की है। यह सुनिश्चित किया जाए कि सर्दी के इस मौसम में कोई व्यक्ति खुले में न सोए। सभी जरूरतमंदों को रैन बसेरों में आश्रय मिलना चाहिए। वहां सुरक्षा और स्वच्छता के समुचित प्रबंध किए जाएं। कोविड-19 के प्रोटोकॉल का पूरी तरह पालन किया जाए। उन्होंने जिला प्रशासन के अधिकारियों को अलाव, रैन बसेरा और कंबल वितरण की नियमित निगरानी करने का भी निर्देश दिया। 

 वहीं, धान खरीद की समीक्षा करने के साथ ही कहा कि किसानों को मक्का और मूंगफली की उपज का उचित मूल्य मिले। योगी ने कहा कि निर्विवाद उत्तराधिकार को खतौनियों में दर्ज कराने के लिए सभी गांवों में वरासत अभियान चलाया जा रहा है। 15 जनवरी, 2021 को अभियान के संचालन का एक माह पूरा हो गया है। अभियान की प्रक्रिया निर्धारित समय सारणी के अनुरूप ही चले। उन्होंने राज्य विश्वविद्यालय और निजी विश्वविद्यालयों का निर्माण भी समय से पूरा करने का निर्देश दिया। पूर्वांचल एक्सप्रेसवे, गोरखपुर लिंक एक्सप्रेसवे और बुंदेलखंड एक्सप्रेसवे के निर्माण की समीक्षा करते हुए कहा कि इन परियोजनाओं के पूरा हो जाने पर प्रदेश में एक्सप्रेसवे का एक व्यापक नेटवर्क तैयार हो जाएगा। यह सभी प्रोजेक्ट तय समय सीमा में ही पूरे करने के निर्देश दिए गए हैं। बैठक में चिकित्सा शिक्षा मंत्री सुरेश खन्ना के अलावाा विभिन्न विभागों के वरिष्ठ अधिकारी उपस्थित थे। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.