Move to Jagran APP

सिख विरोधी दंगे के पीड़ितों को न्याय दिलाएगी यूपी सरकार, सीएम योगी ने सिख प्रतिनिधिमंडल को दिया आश्वासन

Anti Sikh Riots मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से 51 सदस्यीय सिख प्रतिनिधिमंडल ने भेंट की। प्रतिनिधिमंडल ने 1984 के कानपुर के सिख विरोधी दंगा पीड़ितों को न्याय दिलाने के लिए सरकार ने एसआइटी का गठन और अब तक 14 आरोपितों की गिरफ्तारी होने पर मुख्यमंत्री का आभार जताया।

By Umesh TiwariEdited By: Published: Wed, 29 Jun 2022 12:32 AM (IST)Updated: Wed, 29 Jun 2022 12:32 AM (IST)
सिख विरोधी दंगे के पीड़ितों को न्याय दिलाएगी यूपी सरकार, सीएम योगी ने सिख प्रतिनिधिमंडल को दिया आश्वासन
Anti Sikh Riots: 51 सदस्यीय सिख प्रतिनिधिमंडल ने 14 आरोपितों की गिरफ्तारी पर जताया आभार।

लखनऊ [राज्य ब्यूरो]। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा है कि उत्तर प्रदेश सरकार कानपुर के सिख विरोधी दंगे के अभियुक्तों को सजा दिलाकर पीड़ितों को न्याय दिलाने के लिए प्रतिबद्ध है। मुरादाबाद गुरुद्वारे के लंगर हाल और यात्री निवास की मांग पर मुख्यमंत्री ने प्रतिनिधिमंडल के सदस्यों को आश्वस्त किया कि सकारात्मक दृष्टिकोण अपनाते हुए इस संबंध में कार्यवाही की जाएगी।

loksabha election banner

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से मंगलवार को उनके सरकारी आवास पर 51 सदस्यीय सिख प्रतिनिधिमंडल ने भेंट की। इसकी अगुवाई पटना साहिब गुरुद्वारे के जत्थेदार सिंह साहिब ज्ञानी रंजीत सिंह कर रहे थे। प्रतिनिधिमंडल ने कहा कि 1984 के कानपुर के सिख विरोधी दंगा पीड़ितों को न्याय दिलाने के लिए सरकार ने एसआइटी का गठन किया है, अब तक 14 आरोपितों की गिरफ्तारी होने पर सभी ने मुख्यमंत्री का आभार जताया।

सिख प्रतिनिधिमंडल ने कहा कि इस पहल से 38 वर्षाें के बाद दंगा पीड़ितों को न्याय मिलने की उम्मीद है। सदस्यों ने अनुरोध किया गया कि ट्रायल के माध्यम से सभी अभियुक्तों को सजा दिलाई जाए। प्रतिनिधिमंडल में चार पीड़ित परिवारों के सदस्यों ने भी मुख्यमंत्री से भेंट की।

प्रतिनिधिमंडल में उत्तर प्रदेश राज्य अल्पसंख्यक आयोग के सदस्य सरदार परविंदर सिंह, बाबा तरसेम सिंह, गुरुद्वारा नानकमता साहिब के सेवादार व लखनऊ गुरुद्वारा प्रबंध समिति के अध्यक्ष राजेंद्र सिंह बग्गा, दंगा पीड़ित समिति के सदस्य सरदार सुरजीत सिंह ओबेराय व कानपुर के अजीत सिंह सहित अन्य शामिल रहे।

Koo App
@UPGovt 1984 के कानपुर के सिख विरोधी दंगे के अभियुक्तों को सजा दिलाकर पीड़ितों को न्याय प्रदान कराने हेतु प्रतिबद्ध है। प्रतिनिधिमंडल द्वारा संज्ञान में लाए गए मुरादाबाद के गुरुद्वारे के लंगर हॉल व यात्री निवास संबंधी प्रकरण में भी सकारात्मक दृष्टिकोण अपनाकर कार्यवाही की जाएगी। - Yogi Adityanath (@myogiadityanath) 28 June 2022


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.