लखनऊ, जेएनएन। उत्तर प्रदेश के सभी जिलों में विकास कार्य को शीर्ष वरीयता पर रखने वाले मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने रामपुर के साथ ही आजमगढ़ के विकास की विस्तृत कार्ययोजना बनाने के निर्देश दिया है। आजमगढ़ तथा रामपुर में लोकसभा के उपचुनाव में भारतीय जनता पार्टी के प्रत्याशियों की जीत के बाद दोनों संसदीय क्षेत्र के नेता तथा कार्यकर्ता सीएम योगी आदित्यनाथ से मिलने लखनऊ आ रहे हैं और विकास की योजनाओं को लागू करने की मांग भी कर रहे हैं।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मंगलवार को मंत्रियों के साथ समीक्षा बैठक में कहा कि रामपुर और आजमगढ़ लोकसभा उपचुनाव में स्थानीय जनता ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की नीतियों में अभूतपूर्व विश्वास जताया है। हमें इस विश्वास और उनके भरोसे पर खरा उतरना होगा। सभी विभाग इन दोनों जनपदों से सम्बंधित विकास परियोजनाओं की समीक्षा कर लें, कोई भी प्रस्ताव लंबित न रहे। मुख्यमंत्री कार्यालय से भी इन क्षेत्रों में संचालित तथा लंबित विकास परियोजनाओं की समीक्षा की जाएगी।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि आजमगढ़ का हरिहरपुर संगीत साधकों की पुरातन स्थली है। आजमगढ़ के सैकड़ों वर्ष पुरानी हरिहरपुर संगीत घराने के स्वर साधक पद्मविभूषण स्वर्गीय छुन्नू लाल मिश्रा ने दुनियां में यूपी का नाम रोशन करें। सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि हरिहरपुर (आजमगढ़) संगीत साधकों की स्थली है। विधा के प्रतिष्ठित लोगों की राय से इसकी बेहतरी का प्रस्ताव तैयार कराएं।वहां पर संगीत जगत के लब्ध प्रतिष्ठ लोगों से परामर्श कर उनकी मंशानुरूप यहां कला-संगीत साधकों के हित में आवश्यक प्रस्ताव तैयार किया जाए। इसके साथ ही मुख्यमंत्री ने रामपुर के बिलासपुर में चीनी मिल के सुदृढ़ीकरण का कार्य यथाशीघ्र प्रारंभ करने का भी निर्देश दिया है।

गौरतलब है कि आजमगढ़ लोकसभा के उप चुनाव में भारतीय जनता पार्टी के दिनेश लाल यादव उर्फ निरहुआ ने समाजवादी पार्टी के धर्मेन्द्र यादव को 8,679 वोट से हराया है। रामपुर के लोकसभा उप चुनाव में भारतीय जनता पार्टी के प्रत्याशी घनश्याम सिंह लोधी ने समाजवादी पार्टी के आसिम राजा को 42192 मत से पराजित किया है। आजमगढ़ में भाजपा के दिनेश लाल यादव 'निरहुआ' 3,12,768 मत मिले तो सपा के धर्मेन्द्र यादव को 3,04,089 मत प्राप्त हुए। बसपा के शाह आलम उर्फ गुड्डू जमाली ने 2,66,210 मत हासिल किया। रामपुर में भाजपा के घनश्याम सिंह लोधी को 3,67,397 तथा सपा के आसिम राजा 3,25,205 मत मिले।

Edited By: Dharmendra Pandey