Move to Jagran APP

CM Yogi Adityanath: सीएम योगी आदित्यनाथ की अपील, पूजा पंडालों के निर्माण में सुरक्षा मानकों का करें पालन

Emotional Appeal of CM Yogi Adityanath मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने प्रदेश में सभी दुर्गा पूजा सहित धार्मिक आयोजनों से जुड़ी समितियों से पूजा पंडालों के निर्माण में विद्युत एवं अग्नि सुरक्षा मानकों का पूर्णतया पालन करने की अपील की।

By Dharmendra PandeyEdited By: Published: Mon, 03 Oct 2022 11:33 AM (IST)Updated: Mon, 03 Oct 2022 11:33 AM (IST)
CM Yogi Adityanath: सीएम योगी आदित्यनाथ की अपील, पूजा पंडालों के निर्माण में सुरक्षा मानकों का करें पालन
Emotional Appeal of CM Yogi Adityanath मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ

लखनऊ, जेएनएन।Emotional Appeal of CM Yogi Adityanath: उत्तर प्रदेश में इन दिनों लगातार बढ़ती दुर्घटना के बीच में सभी का संज्ञान लेने के बाद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ बेहद मार्मिक अपील भी कर रहे हैं। भदोही के सहसेपुर में दुर्गा पूजा के पंडाल में जनरेटर के शार्ट सर्किट से लगी आग में पांच की मौत की घटना के बाद से बेहद मर्माहित मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने प्रदेश में सभी जगह पर पूजा पंडालों के निर्माण के दौरान सभी सुरक्षा मानकों का पालन करने की अपील की है।

loksabha election banner

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने इसके साथ ही भदोही के सहसेपुर के दुर्गा पंडाल में आग लगने के कारण हुई जनहानि पर गहरा शोक प्रकट किया है। उन्होंने घायलों के समुचित इलाज का भी निर्देश दिया है।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने प्रदेश में सभी जगह पर पूजा पंडालों के निर्माण में विद्युत एवं अग्नि सुरक्षा मानकों का पूर्णतया पालन करने की अपील की है। इसके साथ ही निर्देश दिया है कि प्रशासन आयोजन समितियों से संवाद बनाकर पूजा पंडालों में विद्युत एवं अग्नि सुरक्षा मानकों का पालन सुनिश्चित कराए। सभी जगह पर विद्युत व अग्नि सुरक्षा के प्रति व्यापक जागरूकता कार्यक्रम संचालित किए जाएं। पूजा पंडालों में आने वाले श्रद्धालुओं की सुरक्षा सर्वोच्च प्राथमिकता होनी चाहिए।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने प्रदेश में सभी दुर्गा पूजा सहित धार्मिक आयोजनों से जुड़ी समितियों से पूजा पंडालों के निर्माण में विद्युत एवं अग्नि सुरक्षा मानकों का पूर्णतया पालन करने की अपील की। सरकारी प्रवक्ता ने बताया कि मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रशासन इन आयोजन समितियों से संवाद बनाकर पूजा पंडालों में विद्युत एवं अग्नि सुरक्षा मानकों का पालन सुनिश्चित कराएं। मुख्यमंत्री ने कहा कि अभी हाल ही में पूजा पंडालों में घटित कुछ घटनाओं/दुर्घटनाओं को गम्भीरता से लिया जाना चाहिए। इसके लिये आवश्यक है कि विद्युत व अग्नि सुरक्षा के प्रति व्यापक जागरूकता कार्यक्रम संचालित किया जाए। पूजा पंडालों में आने वाले श्रद्धालुओं की सुरक्षा सर्वोच्च प्राथमिकता होनी चाहिए।

इसके साथ ही मुख्यमंत्री ने भदोही में दुर्गा पूजा के पंडाल में लगी आग से हुई जनहानि पर गहरा शोक व्यक्त किया है। उन्होंने वरिष्ठ अधिकारियों को राहत व बचाव कार्य युद्ध स्तर पर संचालित करने तथा घायलों के उपचार की समुचित व्यवस्था करने के लिए निर्देश दिए हैं। उन्होंने शोक संतप्त परिजनों के प्रति अपनी संवेदनाएं व्यक्त करते हुए दिवंगत आत्माओं की शांति और घायलों के शीघ्र स्वास्थ्य लाभ की कामना की है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.