Move to Jagran APP

UP By-Election 2019 : CM योगी ने कहा, सपा-बसपा-कांग्रेस परिवार वादी पार्टियां, ये सिर्फ करती हैं अपना विकास

बाराबंकी के सफदरगंज स्थित फतेहचंद जगदीश राय इंटर कॉलेज में सीएम योगी ने सभा की।

By Divyansh RastogiEdited By: Published: Wed, 16 Oct 2019 10:09 AM (IST)Updated: Wed, 16 Oct 2019 04:04 PM (IST)
UP By-Election 2019 : CM योगी ने कहा, सपा-बसपा-कांग्रेस परिवार वादी पार्टियां, ये सिर्फ करती हैं अपना विकास
UP By-Election 2019 : CM योगी ने कहा, सपा-बसपा-कांग्रेस परिवार वादी पार्टियां, ये सिर्फ करती हैं अपना विकास

लखनऊ, जेएनएन। सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि मोदी सरकार ने अनुच्छेद 370 हटाकर सरदार पटेल, भीमराव आंबेडकर और श्यामा प्रसाद मुखर्जी का सपना साकार किया है। इसका विरोध कर राहुल गांधी ने पटेल, आंबेडकर और मुखर्जी का अपमान किया। कांग्रेस सुरक्षा नहीं दे सकती, महापुरुषों का सम्मान नहीं कर सकती, ऐसे विपक्षी दलों को वोट मांगने का अधिकार है क्या?

loksabha election banner

उत्तर प्रदेश में 11 सीटों पर हो रहे उपचुनाव में भाजपा ने चुनाव प्रचार तेज कर दिया है। पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने प्रचार की कमान संभाल ली है। मंगलवार को ताबड़तोड़ रैलियों के बाद बुधवार को बाराबंकी के सफदरगंज स्थित फतेहचंद जगदीश राय इंटर कॉलेज में सीएम योगी ने सभा की शुरुआत की है। यहां से वह बहराइच, अंबेडकरनगर और फिर मऊ जिले की घोषी सीट से प्रचार कर जनता से सीधा संवाद स्थापित करेंगे।

बाराबंकी के सफदरगंज स्थित फतेहचंद जगदीश राय इंटर कॉलेज की विजय संकल्प जनसभा में सीएम ने कहा कि भाजपा भारत के सामान्य नागरिक की पार्टी है। किसी नेता के भाई, बेटा, पत्नी को नहीं कार्यकर्ताओं को टिकट दिया। इसमें ही कार्यकर्ता सांसद, विधायक और प्रधानमंत्री बन सकता है। गरीब के हक में योजनाएं बनाते ही नहीं बल्कि लागू भी करते हैं हम। इस उपचुनाव में आप सभी सुरक्षा, विकास और आगे बढ़ाने को वोट दें। भ्रष्टाचार, आतंकवाद और अराजकता से मुक्ति भाजपा दिलाएगी।

वहीं, प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्रदेव सिंह ने कहा कि कांग्रेस ने देश के प्रधानमंत्री का अपमान किया है। मोदी जी ने 11 करोड़ शौचालय बनवाकर महिलाओं का सम्मान किया है। उन्होंने मंगल पर तिरंगा फहराया है। मंच पर सांसद उपेन्द्र रावत, प्रत्याशी अम्बरीष रावत, प्रदेश महामंत्री गोविंद नारायण शुक्ल, विधायक शरद अवस्थी, राम नरेश रावत, साकेंद्र प्रताप वर्मा, सतीश शर्मा, जिलाध्यक्ष अवधेश श्रीवास्तव भी मौजूद रहे। 

यह भी पढ़ें:  मुख्यमंत्री के हेलीकॉप्टर में ईंधन हुआ कम तो वापस लौटे बाराबंकी, पहले एयर ट्रैफिक की वजह से करना पड़ा था इंतजार

अब आप कश्मीर में जमीन खरीद सकते हैं

बाराबंकी में संबोधन के बाद सीएम हेलिकॉप्टर से बहराइच स्थित बलहा विधानसभा के उर्रा बाजार पहुंचे। इस दौरान भारी संख्या में लोग मौजूद रहे। यहां मुख्यमंत्री ने विपक्षी पार्टियों पर तीखे प्रहार करते हुए कहा कि जब से उत्तर प्रदेश में हमारी सरकार आई है तब से सभी गुंडे, माफियाओं को जेल के भीतर भेजने का कार्य किया है। हमारी सरकार नागरिकों की सुरक्षा से कोई समझौता नहीं करेगी। हमारी सरकार ने पूरे प्रदेश में खेल को आगे बढ़ाने के लिए अनेकों जगहों को चिह्नित किया है, जहां से नयी प्रतिभाएं निकलेंगी, नये-नये पहलवान निकलेंगे जो दांव-पेच लगाकर प्रदेश को आगे बढ़ायेंगे।

सीएम ने कहा कि हमारी सरकार ने 2 लाख युवाओं को रोजगार देने का कार्य किया है। नौकरियों में धांधली करने वालों को जेल भेजा गया। हमारी सरकार ने अनुच्छेद 370 और 35 हटाने का कार्य किया है। अब आप लखनऊ की तरह कश्मीर में जमीन खरीद सकते हैं। हमारी सरकार ने बाबा साहब आंबेडकर के सपने को साकार किया है। कांग्रेस और अन्य पार्टियों ने 370 का विरोध किया था, उनकी जमानत जब्त होनी चाहिए। सपा, बसपा, कांग्रेस परिवार वादी पार्टियां है, ये सिर्फ अपना विकास करती हैं। हमारी पार्टी में बूथ का कार्यकर्ता विधायक सांसद बन सकता है तथा हमारा कार्यकर्ता प्रधानमंत्री बनने का भी सपना देख सकता है।

बहराइच से अंबेडकरनगर के लिए रवाना होने के लिए मुख्यमंत्री हेलीपैड पहुंचे। एयर ट्रैफिक कंट्रोल का क्लीयरेंस न मिलने के कारण लगभग 35 मिनट धूप में इंतजार के बाद मुख्यमंत्री हेलिकॉप्टर से अंबेडकरनगर  रवाना हुए। 

यह भी पढ़ें : उत्तर प्रदेश में 11 सीटों पर विधानसभा उप चुनाव 21 को, 24 को परिणाम

अंबेडकरनगर के नेवादा में जनसभा

बहराइच के बाद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का उड़नखटोला जैतपुर थानांतर्गत नेवादा बाजार स्थित एसएन पब्लिक स्कूल के मैदान में उतरेगा। यहां वह जनसभा को संबोधित करेंगे। कार्यक्रम स्थल के बगल ही हेलीपैड बनाया गया है। जिलाध्यक्ष कपिलदेव वर्मा, अवधेश द्विवेदी व संतोष सिंह ने पहुंचकर कार्यक्रम स्थल का जायजा लिया। प्रभारी निरीक्षक बब्बू लाल मिश्र पुलिस फोर्स के साथ खामियों को ठीक कराते दिखे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.