Move to Jagran APP

रामनगरी पहुंचे उत्तराखंड के सीएम पुष्कर सिंह धामी ने कहा, प्रधानमंत्री के नेतृत्व में साकार हो रहा स्वप्न

Uttarakhand CM Dhami Ayodhya Visit उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी रामनगरी अयोध्या के दो दिन के दौरे पर दोपहर 245 पर अयोध्या के श्रीराम एयरपोर्ट पर पहुंचेंगे। इसके बाद उनका नया घाट पर यात्री निवास सरयू होटल में कार्यकर्ताओं से भेंट करने का कार्यक्रम है।

By Dharmendra PandeyEdited By: Published: Sat, 16 Oct 2021 12:08 PM (IST)Updated: Sat, 16 Oct 2021 04:47 PM (IST)
रामनगरी पहुंचे उत्तराखंड के सीएम पुष्कर सिंह धामी ने कहा, प्रधानमंत्री के नेतृत्व में साकार हो रहा स्वप्न
उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी रामनगरी अयोध्या

लखनऊ, जेएनएन।  राजनीति कभी भी धर्म से अलग नहीं रही है। राजनीति और धर्म तो परस्पर पूरक हैं। यह बात कही उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने। वे सरयू तट स्थित पर्यटन विभाग के अतिथि गृह में मीडिया से मुखातिब थे। इस दौरान उन्होंने श्रीराम और रामनगरी के प्रति गहन अनुराग अर्पित किया। कहा, श्रीराम मर्यादा पुरुषोत्तम और आदर्श राजा के रूप में बहुत प्रेरक हैं और मुख्यमंत्री के तौर पर श्रीराम की यह प्रेरणा हमारे बड़े काम की है। धामी ने बताया कि उत्तराखंड में भगवान श्रीराम और केदारनाथ भगवान केदारनाथ के नाम समान रूप से आस्था के केंद्र हैं और इसमें कोई संदेह नहीं कि उत्तराखंड के कण्ण-कण में श्रीराम विराजमान हैं और वहां के लोग सच्चे रामभक्त एवं राष्ट्रभक्त हैं।

loksabha election banner

उत्तराखंड के मुख्यमंत्री ने बताया कि सांगठनिक गतिविधियों के चलते उनका बराबर अयोध्या आना होता रहा है, किंतु इस बार का आगमन विशेष हैै। क्योंकि रामजन्मभूमि पर मंदिर निर्माण का जो स्वप्न बचपन से देखा करता था, वह आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में साकार हो रहा है। एक सवाल के जवाब में उन्होंने भाजपा नेतृत्व औेर सरकार को किसानों का सच्चा हितैशी बताया। कहा, वास्तविकता यह है कि किसान सम्मान निधि और किसानों की आय दोगुनी करने के प्रयास के चलते भाजपा के शासन में किसान खुश है।

रामलला एवं बजरंगबली का दर्शन तथा सरयू आरती : दिल्ली सेवा धाम की ओर से रविवार को प्रस्तावित धर्मशाला के शिलान्यास में शामिल होने आए उत्तराखंड के मुख्यमंत्री ने रामनगरी प्रवास के पहले दिन रामलला एवं बजरंगबली का दर्शन किया। हनुमानगढ़ी में पुजारी रमेशदास ने बजरंगबली का प्रसाद एवं सिंदूरी टीका भेंटकर उनका स्वागत किया। उत्तराखंड के मुख्यमंत्री ने सायं पुण्यसलिला सरयू की आरती भी की तथा दिल्ली सेवा धाम की ओर से निकाली गई राम बरात में भी शामिल हुए।

स्वागत में उमड़े इलाकाई जन प्रतिनिधि : उत्तराखंड के मुख्यमंत्री के स्वागत में इलाकाई जन प्रतिनिधि उमड़े। उनका स्वागत करने वालों में सांसद लल्लू सिंह, महापौर रिषिकेश उपाध्याय, विधायक वेदप्रकाश गुप्त एवं रामचंद्र यादव सहित भाजपा के पूर्व जिलाध्यक्ष अवधेश पांडेय बादल, भाजपा नेता ओमप्रकाश सिंह, विकास सिंह, अभय सिंह आदि रहे। विकास सिंह ने उन्हें गदा भेंट किया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.