लखनऊ, जेएनएन। शनिवार को मौसम खुशगवार रहा। सुबह कुछ जगह हल्की बौछारें पड़ीं और दिनभर बादलों की आवाजाही लगी रही। नमी लेकर आ रही दक्षिण पूर्वी हवाओं ने राहत दी। मौसम विभाग के अनुसार रविवार को भी बादलों की आवाजाही रहेगी। वहीं, प्रदेश में कुछ स्थानों पर बौछारें भी पड़ सकती हैं। शनिवार को अधिकतम तापमान सामान्य से 11.4 डिग्री कम 28.8 डिग्री सेल्सियस रिकार्ड हुआ। वहीं, न्यूनतम तापमान सामान्य से 3.5 डिग्री कम 22.4 डिग्री दर्ज किया गया। वायुमंडल में आद्रता 96 प्रतिशत रही। मौसम केंद्र लखनऊ के निदेशक जेपी गुप्ता ने बताया कि पश्चिमी विक्षोभ का असर अभी बना हुआ है, जिसके चलते बादलों की आवाजाही व कुछ स्थानों पर बौछारें पडऩे की संभावना है। राजधानी में रविवार को बादलों की आवाजाही रहेगी।

बारिश से कई इलाकों की बिजली प्रभावित

शहर में शुक्रवार देर रात हुई बारिश और तेज हवा के कारण कई इलाकों में बिजली की आपूर्ति शनिवार तक प्रभावित रही। शनिवार सुबह इंदिरानगर, राजाजीपुरम, ठाकुरगंज सहित कई इलाकों में बिजली की आपूर्ति बंद हो गई। निलमथा में शनिवार को दिन भर बिजली की आवाजाही लगी रही।

बीकेटी, चिनहट, तकरोही में पेड़ गिरने, बिजली के पोल व तार टूटने से देर रात तक अंधेरा रहा। बिजली न होने से लोग परेशान रहे। उपभोक्ताओं ने उपकेंद्र से लेकर कॉल सेंटर तक शिकायत की। इंदिरानगर सेक्टर-25 उपकेंद्र में फीडर बंद हो गया। इससे सेक्टर 18,19, 21, 22 सहित रि‍ंग रोड के आसपास की बिजली प्रभावित रही। लखनऊ आगरा एक्सप्रेस स्थित सरोसा उपकेंद्र में तेज धमाके के बाद आसपास के इलाकों की बिजली की आपूर्ति बंद हुई। गोमतीनगर विस्तार सेक्टर एक में सुबह पांच बजे बिजली सप्लाई ठप हो गई। आरडीएसओ उपकेंद्र में फीडर ब्रेकडाउन हो गया। 

Edited By: Anurag Gupta