Move to Jagran APP

एटीएम क्लोनिंग कर 40 मिनट में उड़ाए 85 हजार रुपये

हजरतगंज कोतवाली में आइटी एक्ट के तहत रिपोर्ट दर्ज। जालसाजों ने बुधवार रात 40 मिनट में ही निकाल लिए रुपये। बैंक अधिकारी बताकर खाते से उड़ाए 2.20 लाख।

By Anurag GuptaEdited By: Published: Fri, 28 Dec 2018 09:29 AM (IST)Updated: Fri, 28 Dec 2018 10:00 PM (IST)
एटीएम क्लोनिंग कर 40 मिनट में उड़ाए 85 हजार रुपये
एटीएम क्लोनिंग कर 40 मिनट में उड़ाए 85 हजार रुपये

लखनऊ, जेएनएन। साइबर जालसाजों ने एटीएम की क्लोनिंग कर बुधवार रात डॉ. पल्लवी पांडेय के खाते से 85,975 रुपये उड़ा दिए। पीडि़ता ने हजरतगंज कोतवाली में आइटी एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज कराया है। मीराबाई मार्ग निवासी डॉ. पल्लवी पत्नी विनोद पाठक की हजरतगंज के हलवासिया मार्केट में क्लीनिक है।

loksabha election banner

डॉ. पल्लवी के मुताबिक क्षेत्र स्थित आइसीआइसीआइ बैंक में उनका खाता है। बुधवार रात 09:45 बजे से 10:15 बजे तक उनके मोबाइल पर करीब पांच मैसेज आए। उन्होंने मैसेज देखा तो पहली बार में 92.60 रुपये दूसरी बार में 28,521 रुपये तीसरी बार में 37960 रुपये, चौथी बार में 19352 रुपये और पांचवीं बार में 50 रुपये निकाले गए थे। मैसेज देखते ही उन्होंने आनन-फानन कस्टमर केयर में फोन मिलाया। फोन न लगने पर बैंक के एक कर्मचारी को फोन कर जानकारी दी और एटीएम ब्लॉक कराया। इसके बाद गुरुवार को हजरतगंज कोतवाली पहुंचकर तहरीर देकर रिपोर्ट दर्ज कराई। इंस्पेक्टर राधारमण सिंह ने बताया कि आइटी एक्ट के तहत रिपोर्ट दर्ज कर मामले की जांच की जा रही है।

बैंक अधिकारी बताकर वृद्धा के खाते से उड़ाए 2.20 लाख

वहीं एक अन्‍य मामले में खुद को बैंक अधिकारी बताकर जालसाजों ने सुशीला निगम से बैंक खाते की जानकारी ली और उसके बाद 2.20 लाख रुपये उड़ा दिए। पीडि़ता ने विकासनगर थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई है। अलीगंज सेक्टर एम निवासी सुशील निगम ने बताया कि उनकी पत्नी आशा के मोबाइल पर एक फोन आया। फोन करने वाले ने बताया कि वह मुंबई हेड ऑफिस से अधिकारी बोल रहा है। आपको जारी हुए एटीएम कार्ड की बैंक में एंट्री होनी है। इस लिए कार्ड का नंबर बताएं। कार्ड का नंबर बताने के बाद कुछ देर में खाते से 2.20 लाख रुपये निकल गए। जानकारी होने पर एटीएम ब्लॉक कराया और उसके बाद विकासनगर थाने पहुंचकर रिपोर्ट दर्ज कराई।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.