Move to Jagran APP

Coronavirus : ड्रांइग बनाकर तो कहीं टिप्स के जरिए जागरूक करने में लगे नन्ने-मुन्ने

लखनऊ कोरोना वायरस से बच्चे कर रहे हैं बड़ों को जागरूक। बता रहे हैं कैसे करें खुद का बचाव।

By Divyansh RastogiEdited By: Published: Wed, 25 Mar 2020 06:48 PM (IST)Updated: Thu, 26 Mar 2020 07:59 AM (IST)
Coronavirus : ड्रांइग बनाकर तो कहीं टिप्स के जरिए जागरूक करने में लगे नन्ने-मुन्ने
Coronavirus : ड्रांइग बनाकर तो कहीं टिप्स के जरिए जागरूक करने में लगे नन्ने-मुन्ने

लखनऊ, जेएनएन। Coronavirus: कोरोना से बचाव के लिए सरकार से लेकर डॉक्टर तक दिन रात प्यास कर रहे हैं। हर कोई सभी से सावधान और सचेत रहने की अपील कर रहा है। ऐसे में हमारे शहर के बच्चे भी पीछे नहीं है। कोई ड्राइंग बनाकर अपनों को जागरूक कर रहा तो कोई ब्लैक बोर्ड के माध्यम से मास्क और सैनिटाइजर का महत्व समझाने की कोशिश कर रहा है। 

loksabha election banner

ड्राइंग बनाकर कर रही जागरूक

बाल नृत्यांगना पर्णिका श्रीवास्तव लोगों को जागरूक करने के लिए ड्राइंग बना रही हैं। वह कहती हैं कि आजकल मैं अपनी पढ़ाई के साथ रोज एक पेंटिंग बना रही हूं, जिसमें मैं लोगों को एक संदेश देेने की कोशिश कर रही हूं। कल मैंने एक पेंटिंग बनाई और उस पर लिखा कि कोरोना से बचना है तो घर में रहना है। इसके अलावा मैं गो कोरोना और साफ-सफाई वाली पेंटिंग भी बनाई हैं।

कोई रोड पर ना निकले

कल्याणपुर के रहने वाले कृष्णा मिश्रा और उज्जवल मिश्रा अपनी पढ़ाई और चित्रकारी साथ में कर रहे हैं। वह बताते हैं कि हमने कल प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का भाषण सुना था, जिसमें उन्होंने सबसे 21 दिनों तक घर पर रहने की अपील की है। उसके बाद हमने अपने ब्लैक बोर्ड पर कोरोना का अर्थ कोई रोड पर ना निकले लिखकर अपने मेन गेट के पास रख दिया है, जिससे की कोई बाहर न निकले।

 

बचाव के दे रहा टिप्स

चिनहट निवासी रेयाश कुंडी अपने घर में सबको कोरोना से बचाव के लिए टिप्स दे रहे हैं। वह बताते हैं कि मैं इन दिनों साफ-सफाई का पूरा ख्याल रख रहा हूं। अगर मुझे कहीं भी गंदगी मिलती हैं तो मैं तुरंत पापा-मम्मी को बता देता हूं। इसके अलावा मैं सभी को सैनिटाइजर से हाथ भी धुलाता रहता हूं, जिससे मैं और मेरा परिवार स्वस्थ रह सके।

 

ब्लैक बोर्ड पर बना रही ड्राइंग

कृष्णानगर की रहने वाली समृद्धि सिंह इन दिनों घर में ब्लैक बोर्ड पर ड्राइंग बनाकर ही अपना समय बिता रही हैं। वह बताती हैं कि आज कल मैं सामाजिक मुद्दों पर ड्राइंग बना रही हूं। मैंने कल गो कोरोना और सैनिटाइजर का प्रयोग करने वाला चित्र बनाया था। आज मैं मास्क और साफ-सफाई वाला चित्र बनाकर सभी को जागरूक करूंगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.