Move to Jagran APP

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा- कोविड-19 से बचाव के लिए त्योहारों पर बरतें पूरी सावधानी

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कोविड-19 के दृष्टिगत त्योहारों पर पूरा एहतियात बरतने का निर्देश दिया है। खासतौर पर दीपावली से लेकर छठ पर्व तक व्यापक सावधानी बरतने पर जोर दिया है क्योंकि इन पर्वों पर लोग आपस में भेंट करते हैं।

By Umesh TiwariEdited By: Published: Fri, 13 Nov 2020 08:44 PM (IST)Updated: Fri, 13 Nov 2020 08:44 PM (IST)
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा- कोविड-19 से बचाव के लिए त्योहारों पर बरतें पूरी सावधानी
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कोविड-19 के दृष्टिगत त्योहारों पर पूरा एहतियात बरतने का निर्देश दिया है।

लखनऊ [राज्य ब्यूरो]। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कोविड-19 के दृष्टिगत त्योहारों पर पूरा एहतियात बरतने का निर्देश दिया है। खासतौर पर दीपावली से लेकर छठ पर्व तक व्यापक सावधानी बरतने पर जोर दिया है, क्योंकि इन पर्वों पर लोग आपस में भेंट करते हैं। छठ पर्व सामूहिक रूप से संपन्न किया जाता है। उन्होंने इसके दृष्टिगत जिला स्तर पर संक्रमण के नियंत्रण के प्रभावी उपाय सुनिश्चित करने के निर्देश दिए हैं।

loksabha election banner

शुक्रवार को अपने सरकारी आवास पर उच्चस्तरीय बैठक में अनलॉक व्यवस्था की समीक्षा करते हुए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने त्योहारों के मद्देनजर स्वास्थ्य और चिकित्सा शिक्षा विभागों को पूरी सतर्कता बरतने तथा मेडिकल कॉलेजों, जिला अस्पतालों और प्राथमिक व सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र स्तर पर इमरजेंसी व्यवस्था को सक्रिय बनाये रखने के लिए कहा।

कोविड-19 से बचाव के लिए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने लोगों को विभिन्न प्रचार माध्यमों और पब्लिक एड्रेस सिस्टम के जरिये जागरूक करने की हिदायत दी। लखनऊ, कानपुर नगर, वाराणसी और मेरठ में कोविड-19 की रिकवरी दर सुधारने के लिए उपचार व्यवस्था को बेहतर बनाने के लिए कहा। कोविड-19 की मेडिकल टेस्टिंग पूरी गति से संचालित करने और सर्विलांस व्यवस्था को प्रभावी तरीके से लागू रखने के निर्देश भी दिए।

दीपावली बाद हर जिले में लोन मेला : मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि दीपावली के बाद प्रत्येक जिले में लोन मेले आयोजित किये जाएं। इन कार्यक्रमों से जनप्रतिनिधियों को जोड़ा जाए। रोजगार सृजन और सेवायोजन के लिए कार्ययोजना तैयार कर उसे लागू किया जाए। उन्होंने दीपावली और छठ पर्व के बाद मनरेगा के तहत तालाबों के पुनरोद्धार कार्य को प्रारंभ करने का निर्देश दिया। प्रदेश में एक्सप्रेसवे परियोजनाओं के किनारे औद्योगिक तथा व्यावसायिक गतिविधियों को बढ़ावा देने की कार्यवाही प्राथमिकता से करने के लिए कहा।

बच्चों को समय से बंट जाएं स्वेटर : मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने परिषदीय स्कूलों के छात्र-छात्राओं को जाड़ा बढ़ने से पहले स्वेटर वितरित करने के निर्देश दिये। स्वेटर वितरण में लापरवाही बरतने वालों की जवाबदेही तय करने के लिए कहा।

विंध्य क्षेत्र में पेयजल स्कीम के शुभारंभ की तैयारियों के निर्देश : मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने विंध्य क्षेत्र में हर घर नल योजना के तहत पेयजल स्कीम के शुभारंभ के लिए तेजी से सभी तैयारियां करने के निर्देश भी दिये। उन्होंने पानी की टंकियों की सुरक्षा सुनिश्चित करने और इसके लिए एक हफ्ते में सभी आवश्यक प्रबंध करने के लिए कहा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.