Move to Jagran APP

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का निर्देश- गाजियाबाद में कैंप करें स्वास्थ्य व चिकित्सा शिक्षा अधिकारी

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गाजियाबाद में स्वास्थ्य सेवाओं को सुदृढ़ करने के विशेष प्रयास करते हुए कोविड-19 के संक्रमण को नियंत्रित करने के लिए सभी जरूरी कदम उठाने को कहा है।

By Umesh TiwariEdited By: Published: Fri, 03 Jul 2020 08:26 PM (IST)Updated: Sat, 04 Jul 2020 07:55 AM (IST)
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का निर्देश- गाजियाबाद में कैंप करें स्वास्थ्य व चिकित्सा शिक्षा अधिकारी
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का निर्देश- गाजियाबाद में कैंप करें स्वास्थ्य व चिकित्सा शिक्षा अधिकारी

लखनऊ, जेएनएन। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गाजियाबाद में स्वास्थ्य सेवाओं को सुदृढ़ करने के विशेष प्रयास करते हुए कोविड-19 के संक्रमण को नियंत्रित करने के लिए सभी जरूरी कदम उठाने को कहा है। उन्होंने गाजियाबाद में स्वास्थ्य और चिकित्सा शिक्षा विभागों के अधिकारियों को कैंप करने के निर्देश दिए हैं। कोविड-19 संक्रमण को नियंत्रित और मृत्यु दर को कम करने में सर्विलांस टीम की बड़ी भूमिका पर जोर देने के साथ उन्होंने गाजियाबाद और बागपत में सर्विलांस टीम की संख्या बढ़ाने का निर्देश दिया।

loksabha election banner

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शुक्रवार को अपने सरकारी आवास पर उच्च स्तरीय बैठक में अनलॉक व्यवस्था की समीक्षा के दौरान कोरोना संक्रमण की ज्यादा से ज्यादा टेस्टिंग के उद्देश्य से रैपिड एंटीजेन टेस्ट को बढ़ावा देने को कहा। प्रशिक्षित मेडिकल टीम तैयार करने के लिए उन्होंने प्रशिक्षण कार्यक्रम संचालित करने का निर्देश दिया। इस प्रशिक्षण कार्यक्रम से आशा कार्यकर्ताओं, भूतपूर्व सैनिकों, चिकित्सा सेवा से जुड़े सेवानिवृत्त लोगों आदि को जोड़ते हुए उनका सहयोग लेने को कहा।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने जिलों में तैनात नोडल अधिकारियों से नियमित फीडबैक प्राप्त करने, खासतौर पर कोविड और नॉन कोविड अस्पतालों की व्यवस्था के बारे में जानकारी लेने का निर्देश दिया। साथ ही नोडल अधिकारियों के सुझावों पर तत्काल निर्णय लेते हुए जरूरी कार्यवाही करने के लिए कहा। कोविड-19 को नियंत्रित करने के लिए मुख्यमंत्री ने अनलॉक-2 के दौरान संचालित विभिन्न गतिविधियों में संक्रमण से सुरक्षा संबंधी प्रोटोकॉल का कड़ाई से पालन कराने के निर्देश दिए। उन्होंने 'दो गज की दूरी, मास्क है जरूरी' के नियम का पालन कराने और लोगों को कोरोना से बचाव के प्रति जागरूक करने को भी कहा। मुख्यमंत्री ने सभी सरकारी व निजी संस्थाओं में कोविड हेल्प डेस्क के सुचारु संचालन पर भी जोर दिया।

अनाज वितरण अभियान के सभी इंतजाम पूरे करें : मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने पांच जुलाई से प्रारंभ होने वाले खाद्यान्न वितरण अभियान को सुचारु ढंग से संचालित करने के लिए सभी प्रबंध समय से पूरे करने का निर्देश दिया। उन्होंने यह सुनिश्चित करने के लिए कहा कि खाद्यान्न वितरण कार्य में कहीं भी घटतौली या कोई और अनियमितता न होने पाए। जिलाधिकारियों से अभियान की समस्त गतिविधियों की नियमित निगरानी करने को कहा गया। उन्होंने बिजली गिरने से होने वाली जनहानि को न्यूनतम करने के लिए शीघ्र एक कार्ययोजना तैयार करने के निर्देश भी दिए। इस अवसर पर चिकित्सा शिक्षा मंत्री सुरेश खन्ना, स्वास्थ्य राज्य मंत्री अतुल गर्ग, मुख्य सचिव आरके तिवारी और शासन के अन्य वरिष्ठ अधिकारी मौजूद थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.