Move to Jagran APP

Fight Against Corona Virus: सीएम योगी का निर्देश- हर दिन हों कम से कम डेढ़ लाख कोरोना टेस्ट

सीएम योगी आदित्यनाथ ने व्यवस्थाओं की समीक्षा करते हुए निर्देश दिए हैं कि किसी भी दिन डेढ़ लाख से कम जांच नहीं होनी चाहिए। टेस्टिंग के साथ ही कॉन्टैक्ट ट्रेसिंग पर उन्होंने खास जोर दिया है। कहा कि लोगों को संक्रमण से बचाव के संबंध में लगातार जागरूक किया जाए।

By Umesh TiwariEdited By: Published: Thu, 17 Dec 2020 08:19 PM (IST)Updated: Thu, 17 Dec 2020 08:22 PM (IST)
Fight Against Corona Virus: सीएम योगी का निर्देश- हर दिन हों कम से कम डेढ़ लाख कोरोना टेस्ट
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि लोगों को संक्रमण से बचाव के संबंध में लगातार जागरूक किया जाए।

लखनऊ [राज्य ब्यूरो]। कोरोना वैक्सीन लगाने की जोरशोर से चल रही तैयारियों के साथ ही उत्तर प्रदेश की योगी सरकार का जोर जांच और कोरोना संक्रमित मरीजों के इलाज पर भी है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने व्यवस्थाओं की समीक्षा करते हुए निर्देश दिए हैं कि किसी भी दिन डेढ़ लाख से कम जांच नहीं होनी चाहिए। टेस्टिंग के साथ ही कॉन्टैक्ट ट्रेसिंग पर उन्होंने खास जोर दिया है।

prime article banner

अपने सरकारी आवास पर गुरुवार को आयोजित उच्चस्तरीय बैठक में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि लोगों को संक्रमण से बचाव के संबंध में लगातार जागरूक किया जाए। कोविड अस्पतालों की व्यवस्थाओं को चुस्त-दुरुस्त बनाए रखने के निर्देश देते हुए कहा कि अस्पतालों में पर्याप्त संख्या में जरूरी दवा और मेडिकल उपकरण रहने चाहिए।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने निर्देश दिए कि लखनऊ, प्रयागराज और गाजियाबाद पर विशेष ध्यान देते हुए इन जिलों की संक्रमण दर में कमी लाई जाए। उन्होंने कानपुर नगर, गौतमबुद्ध नगर, वाराणसी और मेरठ में भी पूरी सतर्कता बरतने के लिए कहा। कोविड-19 की वैक्सीन के संबंध में सभी तैयारियां निर्धारित टाइम लाइन के अनुरूप पूरी करने के निर्देश अधिकारियों को दिए। साथ ही कहा कि वैक्सीन की स्टोरेज, कोल्ड चेन व्यवस्था और वैक्सीनेटरों के प्रशिक्षण कार्य की लगातार मॉनीटरिंग की जाए। जिलों में चल रही तैयारियों की भी शासन स्तर से समीक्षा की जाए।

कोरोना से संक्रमित 1,539 रोगी मिले, स्वस्थ हुए 1,159 : यूपी में गुरुवार को कोरोना से संक्रमित 1,539 नए रोगी मिले। वहीं इसके मुकाबले 1,159 मरीज स्वस्थ हुए। बीते 27 नवंबर के बाद से लगातार नए रोगी कम मिल रहे थे और स्वस्थ होने वालों की संख्या अधिक रहती थी। अब फिर 20 दिन बाद नए रोगी ज्यादा मिले और कम मरीज ठीक हुए। प्रदेश में अब तक 5.70 लाख लोग कोरोना से संक्रमित हो चुके हैं और इसमें से 5.44 लाख मरीज स्वस्थ हो चुके हैं। अब रिकवरी रेट 95.39 फीसद है।

18 और लोगों की मौत, अब 18,150 एक्टिव केस : अपर मुख्य सचिव चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अमित मोहन प्रसाद ने बताया कि बीते 24 घंटे में 18 और रोगियों की मौत के साथ अब तक कुल 8,136 लोगों की जान यह खतरनाक वायरस ले चुका है। अब एक्टिव केस 18,150 हैं।बीते 24 घंटे में 1.54 लाख लोगों की कोरोना जांच की गई और अभी तक कुल 2.19 करोड़ लोगों का कोरोना टेस्ट किया जा चुका है। पिछले 24 घंटे में 4,184 लोगों ने ई संजीवनी पोर्टल की मदद से डॉक्टरों से ई परामर्श लिया। अब तक इस पोर्टल की मदद से 2.80 लाख लोग घर बैठे डॉक्टरों से ऑनलाइन परामर्श ले चुके हैं। वहीं 14.85 करोड़ लोगों की मेडिकल स्क्रीनिंग की जा चुकी है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.