Move to Jagran APP

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का निर्देश- मेडिकल कॉलेजों में जाकर समीक्षा करें डीएम और कमिश्नर

कोरोना वायरस संक्रमण को लेकर सतर्कता बरतते हुए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का जोर चिकित्सा सुविधा को बेहतर बनाए रखने को लेकर है। उन्होंने प्रदेश के सभी मंडलायुक्त और जिलाधिकारियों को निर्देश दिया है कि मेडिकल कॉलेजों में जाकर बैठक करें और व्यवस्थाओं की समीक्षा करें।

By Umesh TiwariEdited By: Published: Thu, 03 Dec 2020 06:59 PM (IST)Updated: Thu, 03 Dec 2020 06:59 PM (IST)
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का निर्देश- मेडिकल कॉलेजों में जाकर समीक्षा करें डीएम और कमिश्नर
कोरोना वायरस संक्रमण को लेकर सतर्क मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का जोर चिकित्सा सुविधा को बेहतर बनाए रखने को लेकर है।

लखनऊ [राज्य ब्यूरो]। कोरोना वायरस संक्रमण को लेकर सतर्कता बरतते हुए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का जोर चिकित्सा सुविधा को बेहतर बनाए रखने को लेकर है। उन्होंने प्रदेश के सभी मंडलायुक्त और जिलाधिकारियों को निर्देश दिया है कि मेडिकल कॉलेजों में जाकर बैठक करें और व्यवस्थाओं की समीक्षा करें। इसी तरह चिकित्सा शिक्षा मंत्री सुरेश खन्ना को लखनऊ स्थित एसजीपीजीआइ, केजीएमयू और राममनोहर लोहिया आयुर्विज्ञान संस्थान की समीक्षा का जिम्मा सौंपा है।

loksabha election banner

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गुरुवार को अपने सरकारी आवास पर कोरोना वायरस संक्रमण की स्थिति की समीक्षा की। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार जनता को गुणवत्तापरक चिकित्सा सुविधा उपलब्ध कराने के लिए प्रतिबद्ध है। जनता को संक्रमण के प्रति जागरूक करने के साथ ही अधिकारी यह सुनिश्चित करें कि विशेष चिकित्सक कोविड वार्ड का नियमित राउंड जरूर लेते रहें।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि संक्रमित मरीजों के इलाज की बेहतर व्यवस्था हर हाल में सुनिश्चित की जाए। इसमें किसी भी स्तर पर शिथिलता नहीं बरती जानी चाहिए। मरीजों की भर्ती में कोई समस्या न आए। कोविड अस्पतालों में बेड की आवश्यकता का आकलन करते हुए अतिरिक्त बेड की व्यवस्था के लिए विशेष प्रयास करें। योगी ने लखनऊ, कानपुर नगर, मेरठ, आगरा और वाराणसी पर विशेष ध्यान देने के लिए कहा।

बैठक में चिकित्सा शिक्षा मंत्री सुरेश खन्ना, स्वास्थ्य मंत्री जय प्रताप सिंह, जल शक्ति मंत्री डॉ. महेंद्र सिंह, मुख्य सचिव आरके तिवारी, कृषि उत्पादन आयुक्त आलोक सिन्हा, अपर मुख्य सचिव गृह अवनीश कुमार अवस्थी, पुलिस महानिदेशक हितेश चंद्र अवस्थी, अपर मुख्य सचिव वित्त संजीव मित्तल, अपर मुख्य सचिव एमएसएमई तथा सूचना नवनीत सहगल सहित अन्य वरिष्ठ अधिकारी उपस्थित थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.