Move to Jagran APP

कोरोना वायरस के संक्रमण पर काबू पाने के लिए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने दिया 'SMS' मंत्र

अनलॉक व्यवस्था की समीक्षा करते हुए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि जब तक कोरोना वायरस के संक्रमण की कोई कारगर दवा या वैक्सीन उपलब्ध नहीं आ जाती तब तक पूरी सतर्कता और सावधानी बरतना अत्यंत आवश्यक है।

By Umesh TiwariEdited By: Published: Fri, 30 Oct 2020 07:31 PM (IST)Updated: Fri, 30 Oct 2020 07:35 PM (IST)
कोरोना वायरस के संक्रमण पर काबू पाने के लिए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने दिया 'SMS' मंत्र
कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने लोगों को 'एसएमएस' पर अमल करने का मंत्र दिया है।

लखनऊ [राज्य ब्यूरो]। कोरोना वायरस के संक्रमण के प्रसार को रोकने के लिए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने लोगों को 'एसएमएस' पर अमल करने का मंत्र दिया है। उन्होंने कहा है कि 'एस' यानी साबुन/सैनिटाइजर, 'एम' अर्थात मास्क और 'एस' यानी सोशल डिस्टेंसिंग कोविड-19 के संक्रमण को नियंत्रित करने में अत्यंत उपयोगी हैं। जनता को इसे अपनाने के लिए लगातार जागरूक किया जाए।

loksabha election banner

शुक्रवार को अपने सरकारी आवास पर अनलॉक व्यवस्था की समीक्षा करते हुए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि जब तक कोरोना वायरस के संक्रमण की कोई कारगर दवा या वैक्सीन उपलब्ध नहीं आ जाती, तब तक पूरी सतर्कता और सावधानी बरतना अत्यंत आवश्यक है। उन्होंने फोकस टेस्टिंग करते हुए प्रतिदिन कोविड-19 के 1.50 लाख टेस्ट करने के निर्देश दिए।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आगामी पर्वों के दृष्टिगत विभिन्न कारोबारी समूहों के कोविड-19 के फोकस टेस्टिंग कार्य को प्रभावी ढंग से संचालित करने के लिए कहा। आने वाले समय में डेंगू की संभावना के मद्देनजर मुख्यमंत्री ने संचारी रोगों के नियंत्रण के लिए कार्यवाही तेजी से जारी रखने का निर्देश दिया। कानपुर नगर, मेरठ, बस्ती और वाराणसी में कोविड-19 की रिकवरी दर को बेहतर करने के लिए उपचार व्यवस्था को सुदृढ़ करने के निर्देश दिए।

श्रमिक (सेवायोजन व रोजगार) आयोग के काम की समीक्षा करेंगे मुख्यमंत्री : बैठक के दौरान मुख्यमंत्री ने उत्तर प्रदेश कामगार और श्रमिक (सेवायोजन एवं रोजगार) आयोग के निर्देशों के क्रियान्वयन और मॉनिटरिंग के लिए जिलाधिकारी की अध्यक्षता में गठित जिला स्तरीय समिति की बैठक आयोजित करने का निर्देश दिया। उन्होंने कहा कि जिला स्तरीय समितियों की बैठकों के बाद वह खुद राज्य स्तर पर श्रमिकों की सामाजिक व आर्थिक सुरक्षा के कामकाज की समीक्षा करेंगे।

गंगा एक्सप्रेस-वे के लिए करें भूमि अधिग्रहण : मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सभी एक्सप्रेस-वे के निर्माण कार्य में तेजी लाने के साथ गंगा एक्सप्रेस-वे परियोजना के लिए भूमि अधिग्रहण की कार्यवाही करने के निर्देश दिए। सर्दी के मौसम के मद्देनजर राजस्व विभाग को निराश्रित व्यक्तियों के लिए समय से कंबल खरीदने का निर्देश दिया। मिशन शक्ति अभियान के बेहतर परिणाम मिलने पर उन्होंने इसके तहत किये जा रहे जागरुकता कार्य को 15 नवंबर 2020 तक जारी रखने के लिए कहा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.