Move to Jagran APP

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने फिरा दिया निर्देश, एनसीआर के जिलों में आवागमन पर रहे पूरी नजर

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने एक बार फिर कहा है कि कोरोना संक्रमण को फैलने से रोकना है तो राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र के जिलों में विशेष सावधानी रखनी होगी।

By Umesh TiwariEdited By: Published: Thu, 02 Jul 2020 08:41 PM (IST)Updated: Thu, 02 Jul 2020 08:41 PM (IST)
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने फिरा दिया निर्देश, एनसीआर के जिलों में आवागमन पर रहे पूरी नजर
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने फिरा दिया निर्देश, एनसीआर के जिलों में आवागमन पर रहे पूरी नजर

लखनऊ, जेएनएन। कोरोना से जंग लड़ रही उत्तर प्रदेश की योगी सरकार इसके संक्रमण के प्रसार को रोकने के लिए पूरी तरह दिल्ली बॉर्डर पर नजर जमाए हुए है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने एक बार फिर कहा है कि संक्रमण को फैलने से रोकना है तो राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र (एनसीआर) के जिलों में विशेष सावधानी रखनी होगी। विशेष तौर पर आवागमन पर नजर रखनी होगी।

loksabha election banner

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गुरुवार को लोकभवन में बैठक कर अनलॉक व्यवस्था की समीक्षा की। उन्होंने एनसीआर के जिलों में विशेष सतर्कता के निर्देश के साथ ही कहा कि मेरठ मंडल के सभी जिलों में मेडिकल स्क्रीनिंग का दस दिवसीय अभियान प्रभावी ढंग से चलाएं। यह अभियान पल्स पोलियो अभियान की तर्ज पर चलना चाहिए। मंडल में वार्ड स्तर तक 15 हजार टीमें गठित की जाएं। जरूरत के अनुसार चिकित्सा कर्मियों की संख्या में वृद्धि करें।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि कोविड-19 के संक्रमण की चेन को तोड़ने में कोविड हेल्प डेस्क एक मजबूत कड़ी सिद्ध होगी। सभी सरकारी और निजी संस्थानों में कोविड हेल्प डेस्क की स्थापना को प्राथमिकता दें। मुख्यमंत्री ने खाद्यान्न वितरण अभियान के अगले चरण के लिए सभी व्यवस्थाएं समय से सुनिश्चित करने के निर्देश दिए हैं। साथ ही शहरी और ग्रामीण क्षेत्रों में साफ-सफाई की पुख्ता व्यवस्था करने को कहा है।

बैठक में स्वास्थ्य मंत्री जय प्रताप सिंह, मुख्य सचिव आरके तिवारी, अवस्थापना एवं औद्योगिक विकास आयुक्त आलोक टंडन, कृषि उत्पादन आयुक्त आलोक सिन्हा, अपर मुख्य सचिव सूचना एवं गृह अवनीश कुमार अवस्थी, अपर मुख्य सचिव वित्त संजीव मित्तल, अपर मुख्य सचिव राजस्व रेणुका कुमार, पुलिस महानिदेशक हितेश चंद्र अवस्थी सहित अन्य अधिकारी उपस्थित थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.