Move to Jagran APP

प्लाईवुड व्यापारी से 89 लाख रुपये की धोखाधड़ी, तीन पर मुकदमा दर्ज

लखनऊ के गाजीपुर क्षेत्र के प्लाईवुड व्यापारी ने अपने व्यापारी साथी और उसके दो पुत्रों के खिलाफ 89 लाख रुपये की धोखाधड़ी का मुकदमा दर्ज कराया है। पुलिस मामले की जांच कर रही है। पहले मामले को पुलिस ने टरकाने की कोशिश की।

By Anurag GuptaEdited By: Published: Mon, 05 Oct 2020 07:22 PM (IST)Updated: Mon, 05 Oct 2020 07:22 PM (IST)
प्लाईवुड व्यापारी से 89 लाख रुपये की धोखाधड़ी, तीन पर मुकदमा दर्ज
लखनऊ के विभूतिखंड थाने में व्यापारी ने साथी और उसके दो पुत्रों पर दर्ज कराया मुकदमा।

लखनऊ, जेएनएन। गाजीपुर क्षेत्र के प्लाईवुड व्यापारी गिरीश पांडेय ने अपने व्यापारी साथी और उसके दो पुत्रों के खिलाफ 89 लाख रुपये की धोखाधड़ी का मुकदमा दर्ज कराया है। पुलिस मामले की जांच कर रही है। गाजीपुर पटेलनगर निवासी गिरीश पांडेय प्लाईवुड व्यापारी हैं। 

loksabha election banner

इंस्पेक्टर संजय शुक्ला ने बताया कि गिरीश के विभूतिखंड निवासी परशुराम शर्मा से व्यापारिक संबंध थे। दोनों का रुपयों का लेन-देन भी चलता था। गिरीश के मुताबिक फरवरी 2019 में परशुराम ने उनसे व्यापार बढ़ाने के लिए एक करोड़ रुपये उधार मांगे। पर इतने रुपये उनके पास नहीं थे। उन्होंने 20 फरवरी को परशुराम के खाते में 89 लाख रुपये ट्रांसफर किए। इसके साक्ष्य भी दिए हैं। परशुराम के बेटे प्रदीप और सोनू भी यह बात जानते थें। उनके सामने उधार रुपये लेने की बात हुई थी। जरूरत पढ़ने पर जब रुपयों की मांग की तो परशुराम टाल मटोल करने लगा तय समय पर भी वह रुपये नहीं दे सका। दबाव बनाने पर उसने 10 लाख रुपये का एक चेक दिया वह बाउंस हो गया। विरोध करने पर परशुराम और उसके बेटे गाली-गलौज की और धमकी दी। इसके बाद पुलिस में शिकायत की तो पुलिस ने टरका दिया। मामले की शिकायत अधिकारियों से की। 

अधिकारियों के आदेश पर रविवार को विभूतिखंड थाने में परशुराम और उनके दोनों बेटों के खिलाफ धोखाधड़ी का मुकदमा दर्ज हुआ। इंस्पेक्टर संजय शुक्ला ने बताया कि मुकदमा दर्ज कर गिरीश द्वारा दिए गए साक्ष्यों के आधार पर मामले की जांच की जा रही है। जालसाजों ने दो के खाते से उड़ाए 90 हजार से अधिक रुपये साइबर जालसाजों ने दो लोगों के खाते से 93,420 रुपये उड़ा दिए। पीड़ितों ने मानकनगर और सरोजनीनगर थाने में मुकदमा दर्ज कराया है। मानकनगर आलमबाग निवासी मयंक श्रीवास्तव के मुताबिक पड़ोस में रहने वाले ऋषभ ने ओएलएक्स पर एक साइकिल खरीदने के लिए एड देखा। उसने उस पर दिए गए एक अनजान व्यक्ति के नंबर पर 2800 रुपये ट्रांसफर करने के लिए कहे। ऋषभ के कहने पर रुपये ट्रांसफर कर दिए। इसके बाद उस अनजान व्यक्ति ने खाते से 13 बार में 93,420 रुपये उड़ा दिए। मयंक ने मानकनगर थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई है। उधर, सरोजनीनगर रुस्तम विहार कॉलोनी निवासी मेराज अहदम के खाते से जालसाजो ने 28,500 रुपये उड़ा दिए। मेराज ने बताया कि मैसेज आने पर उसे जानकारी हुई। इंस्पेक्टर सरोजनीनगर ने बताया कि जालसाजों ने एटीएम की क्लोनिंग कर खाते से रुपये उड़ाए है। मामले की जांच की जा रही है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.