Move to Jagran APP

लखनऊ में लीज पर गेस्ट हाउस दिलाने के नाम पर 31 लाख हड़पे, मुकदमा दर्ज

रजत होटल और गेस्ट हाउस लीज पर लेकर चलवाते हैं। कुछ माह पहले उनकी मुलाकात वृंदावन योजना निवासी अमितेंद्र दीक्षित से हुई थी। अमितेंद्र ने खुद को गोमतीनगर स्थित द-लीफ गेस्ट हाउस के मालिक का करीबी बताया और उसे लीज पर दिलाने का दावा किया।

By Anurag GuptaEdited By: Published: Mon, 11 Jan 2021 05:00 PM (IST)Updated: Mon, 11 Jan 2021 05:00 PM (IST)
लखनऊ में लीज पर गेस्ट हाउस दिलाने के नाम पर 31 लाख हड़पे, मुकदमा दर्ज
गोमतीनगर विस्तार थाने में जालसाज के खिलाफ दर्ज हुआ मुकदमा।

लखनऊ, जेएनएन। लीज पर होटल दिलाने के नाम पर जालसाज ने कारोबारी रजत जायसवाल के 31 लाख रुपये हड़प लिए। पीडि़त की तहरीर पर गोमतीनगर पुलिस मुकदमा दर्ज कर मामले की जांच कर रही है।  गोमतीनगर विस्तार इंस्पेक्टर अखिलेश चंद्र पांडेय के मुताबिक सेक्टर-एक सुलभ आवास निवासी रजत जायसवाल की महाकाया हॉस्पिटलिटी प्राइवेट लिमिटेड के नाम से फर्म है। पीड‍ित ने रुपयों की मांग की, इस पर धमकी दी। इसके बाद रजत ने तहरीर दी। तहरीर के आधार पर आरोपित के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया।  

loksabha election banner

रजत होटल और गेस्ट हाउस लीज पर लेकर चलवाते हैं। कुछ माह पहले उनकी मुलाकात वृंदावन योजना निवासी अमितेंद्र दीक्षित से हुई थी। अमितेंद्र ने खुद को गोमतीनगर स्थित द-लीफ गेस्ट हाउस के मालिक का करीबी बताया और उसे लीज पर दिलाने का दावा किया। कई बार मीटिंग की और गेस्ट हाउस मालिक मिथलेश के नाम से बैंक में फर्जी खाता खोला और 31 लाख रुपये की चेक ले ली। इसके बाद लीज की कागजी कार्यवाही पूरी करने के लिए कई बार रजत ने अमितेंद्र से कहा तो वह टाल मटोल करता रहा। इसके बाद मोबाइल बंद कर दिया। एक बार मिला तो रजत ने रुपयों की मांग की, इस पर धमकी दी। इसके बाद रजत ने तहरीर दी। तहरीर के आधार पर आरोपित के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया।  

16 लाख रुपये हड़पे

बस्ती निवासी राजेश कुमार श्रीवास्तव ने गुडंबा थाने में कैमुना क्रेडिट कोऑपरेटिव सोसाइटी लिमिटेड कंपनी के सीएमडी समेत 18 लोगों के खिलाफ 16 लाख की ठगी का मुकदमा दर्ज कराया है। राजेश ने बताया कि वह कंपनी के पुरनिया स्थित कार्यालय में मैनेजर थे। कंपनी के लोगों ने निवेश के नाम पर लोगों से रुपये जमा कराए और एक वर्ष में दोगुना करने का झांसा दिया। इस पर कई रिश्तेदारों ने कंपनी में रुपये जमा किए। तय समय पर कंपनी ने रुपये और मुनाफे की रकम नहीं दी। साथ ही उनका और कई कर्मचारियों का वेतन भी नहीं दिया। इसके बाद गुडंबा थाने में कंपनी के सीएमडी प्रदीप अस्थाना, उनकी पत्नी प्रार्थना, बेटा अमन अस्थाना, अतुल कुलश्रेष्ठ, अकाउंटेंट जीएस त्रिपाठी, डायरेक्टर कुलदीप सिंह चौहान समेत 17 लोगों के खिलाफ तहरीर देकर ठगी का मुकदमा दर्ज कराया। 

जमीन के नाम पर 50 हजार ठगी 

विभूतिखंड थाने में सुशांत गोल्फ सिटी के सरसवां गांव निवासी राजेश कुमार यादव ने ग्र्रीन वल्र्ड हाउसिंग प्राइवेट लिमिटेड कंपनी के निदेशकों के खिलाफ 50 हजार की ठगी का मुकदमा दर्ज कराया है। आरोप है कि कंपनी ने जमीन दिलाने का दावा किया था। कंपनी ने बीते जुलाई माह में 50 हजार रुपये लेकर जमीन बुक की थी। बाद में पता चला कि कंपनी की कहीं पर जमीन ही नहीं है। इसके बाद कंपनी के निदेशक अजय प्रताप सिंह समेत अन्य के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.