लखनऊ (जेएनएन)।  कर्मचारी चयन आयोग (एसएससी) की हायर सेकेंड्री लेवल ऑनलाइन परीक्षा में दिल्ली में सेंधमारी पकड़ी गई है। यूपी एसटीएफ व दिल्ली पुलिस की संयुक्त टीम ने मंगलवार को ऑनलाइन परीक्षा के दौरान अभ्यर्थियों को नकल करा रहे सॉल्वर गैंग के चार सदस्यों को गिरफ्तार किया है। अन्य आरोपितों की तलाश की जा रही है।

एसटीएफ के आइजी अमिताभ यश ने बताया कि दिल्ली एनसीआर निवासी अजय, परम, गौरव व सोनू को दिल्ली के गांधी विहार से गिरफ्तार किया गया है। आरोपितों के कब्जे से करीब 50 लाख रुपये, लैपटॉप, 10 मोबाइल फोन, तीन लग्जरी कारें, पेनड्राइव, हार्डडिस्क, डोंगल व दस्तावेज बरामद हुए हैं। डिप्टी एसपी बृजेश की टीम ने दिल्ली पुलिस के स्पेशल स्टाफ के साथ मिलकर यह कार्रवाई की।

पकड़े गए आरोपितों में दो हरियाणा, एक दिल्ली व एक उत्तर प्रदेश का निवासी है। एसटीएफ अधिकारियों ने बताया कि गिरोह टीम व्यूवर एप के जरिये परीक्षार्थियों के कंप्यूटर को अपने नियंत्रण में नकल करा रहे थे। रिमोट एक्सिस टूल्स की मदद से गिरोह प्रश्नों को सॉल्व कर परीक्षार्थियों के कंप्यूटर तक पहुंचा रहा था। आरोपितों से पूछताछ के आधार पर और गहनता से छानबीन की जा रही है।

सूत्रों के मुताबिक आरोपित एक अभ्यर्थी से पांच से 10 लाख रुपये तक वसूलते थे। गिरोह दिल्ली के गांधी विहार में बैठकर करीब 10 केंद्रों पर नकल करा रहा था। पकड़े गए आरोपितों के खिलाफ दिल्ली के तिमारपुर थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई गई है। अन्य आरोपितों की तलाश की जा रही है।  

Posted By: Ashish Mishra

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस