Move to Jagran APP

रेल मंत्री के आने से पहले चमकेगा चारबाग स्टेशन

रेलवे ने दिए स्टेशन के कायाकल्प के निर्देश जागरण संवाददाता, लखनऊ : जिस चारबाग रेलवे स्टेशन

By JagranEdited By: Published: Tue, 13 Mar 2018 08:45 PM (IST)Updated: Tue, 13 Mar 2018 09:31 PM (IST)
रेल मंत्री के आने से पहले 
चमकेगा चारबाग स्टेशन
रेल मंत्री के आने से पहले चमकेगा चारबाग स्टेशन

रेलवे ने दिए स्टेशन के कायाकल्प के निर्देश

loksabha election banner

जागरण संवाददाता, लखनऊ :

जिस चारबाग रेलवे स्टेशन के प्लेटफार्म दो से सात तक चलना खतरे से खाली नहीं है। जहां यात्रियों को कदम कदम पर गंदगी का सामना करना पड़ता है। ऐसे चारबाग स्टेशन पर 18 मार्च को रेलमंत्री पीयूष गोयल के आने की सूचना मिलते ही रेलवे प्रशासन में खलबली मची हुई है। मंत्री के आने से पहले स्टेशन को चमचमाने की तैयारी है।

रेलवे प्रशासन ने अपने वेटिंग हाल में दीवारों के रंग रोगन और एसी को चालू करने के साथ एनाउंसमेंट सिस्टम को सुधारने के निर्देश दिए हैं। इसी के साथ सभी विश्रामालय और दोनो प्रवेश हॉल का कायाकल्प किया जाएगा। चारबाग स्टेशन के प्लेटफार्म दो से सात तक गड्ढों में ईट के टुकड़े भरकर उसपर प्लास्टर किया जाएगा। जिससे प्लेटफार्म की गड़बड़ी सामने न आए। दरअसल उत्तर रेलवे लखनऊ मंडल प्रशासन को पिछले 12 साल के दौरान मरम्मत के नाम पर समुचित फंड ही नहीं मिला है। इसके चलते इस महत्वपूर्ण स्टेशन का रखरखाव नहीं हो सका। लगभग 10 साल पहले स्टेशन की रंगाई की गई थी। तब ही स्टेशन की भीतरी दीवारों की भी मरम्मत हुई थी। चारबाग स्टेशन के प्लेटफार्म एक का वॉशेबल एप्रेन (पटरी के नीचे का हिस्सा) भी दो साल पहले नया बनाया गया है। लेकिन चार से लेकर सात नंबर तक के प्लेटफार्म का जीर्णोद्धार कई साल से नहीं हो सका है। जिसके चलते बोगियों से निकलने वाली गंदगी पटरी पर दिन भर जमा रहती है। स्टेशन के बाहर भी व्याप्त गंदगी को दूर करने के लिए रेलवे बुधवार से कार्रवाई करेगा। साथ ही अतिक्रमण और ठेलों को हटाने के निर्देश आरपीएफ को दिए गए हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.