बहराइच, जेएनएन। कोरोना संक्रमण के दौर में बहराइच की समाज सेवी संस्था- डेवलपमेंटल एसोसिएशन फार ह्यूमन एडवांसमेंट (देहात) अजीम प्रेमजी फिलेंथ्रापिक इनीशिएटिव-बेंगलुरु के साथ मिलकर बहराइच के एक हजार विधवा, विकलांग, बुजुर्ग व अशक्त मुखिया वाले परिवारों में राहत सामग्री वितरित। करेगी। राहत सामग्री से भरी गाड़ियों का काफिला सांसद अक्षयवर शलाल गोंड एवं  सदर विधायक अनुपमा जायसवाल ने हरी झंडी दिखाकर रवाना किया।

 

इस अवसर पर कोरोना रोधी एवं प्रवासी मजदूर सहायता रथ को शहर के अनंत लान से रवाना किया गया, जो आगामी 10 दिनों में मिहीपुरवा व नवाबगंज विकास खंडों के 100 गांवों में जागरूकता का प्रसार करेगा।

इस अवसर पर सांसद गोंड ने कहा कि यह पहल सराहनीय है। इस कोरोना महामारी के कारण संकटग्रस्त परिवारों को  बड़ी राहत होगी।

विधायक अनुपमा जायसवाल ने कहा कि राहत न केवल जरूरतमंदों के लिए भोजन व पोषण की दृष्टि से लाभकारी होगी, बल्कि गांव लौटे प्रवासी मजदूरों के पुनर्वास में भी सहायक होगी। उन्होंने कहा कि सरकार ने प्रवासी मजदूरों के लिए बहुत सी घोषणाएं की हैं। 

देहात संस्था के मुख्य कार्यकारी जितेंद्र चतुर्वेदी ने कहा कि निहायत जरूरतमंद परिवारों को राहत पहुंचाने एवं 100 गांवों के प्रवासी मजदूरों के पुनर्वास के लिए संस्था दीर्घकालिक योजना बनाकर कार्य करेगी।

वितरित की जाने वाली सामग्री में चावल, दाल, सरसो का तेल, नमक,  सोयाबीन बरी, मसालों के पैकेट के अलावा साबुन शामिल है। इस अवसर पर देहात संस्था के पुष्पा, देवयानी, दिव्यांशु, सूर्यांशु  पवन वर्मा, इमरान, मनीष, रेखा, अर्जुन, अखिलेश और अरुण मौजूद रहे

गर्भवती महिलाओं को दी जाएगी मल्टीविटामिन

देहात संस्था जिले के अत्यंत पिछड़े इलाके की एक हजार गर्भवती महिलाओं को एक माह की  मल्टीविटामिन व मिनरल  की विशेष खुराक उपलब्ध कराएगी। अमेरिकी संस्था विटामिन एंजल के माध्यम से 30 गोलियां हर महिला को दी जाएगी। इसके अलावा 550 महिलाओं को सेनेटरी पैड का वितरण किया जा रहा है।

 

Posted By: Anurag Gupta

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस