Move to Jagran APP

श्रावस्ती में जांच करने गए लेखपाल को खनन माफियाओं ने घेरा, चालक समेत पांच के विरुद्ध मुकदमा दर्ज

श्रावस्ती जान से मारने की दी धमकी लेखपाल ने चालक समेत पांच के विरुद्ध थाने में दी नामजद तहरीर।

By Divyansh RastogiEdited By: Published: Fri, 14 Aug 2020 06:54 PM (IST)Updated: Fri, 14 Aug 2020 06:54 PM (IST)
श्रावस्ती में जांच करने गए लेखपाल को खनन माफियाओं ने घेरा, चालक समेत पांच के विरुद्ध मुकदमा दर्ज
श्रावस्ती में जांच करने गए लेखपाल को खनन माफियाओं ने घेरा, चालक समेत पांच के विरुद्ध मुकदमा दर्ज

श्रावस्ती, जेएनएन। उत्तर प्रदेश के श्रावस्ती में अवैध बालू खनन के मामले की जांच करने गए लेखपाल को खनन माफियाओं ने घेर लिया। इस दौरान उन्हें जानमाल की धमकी भी दी गई। लेखपाल ने वाहन चालक समेत पांच लोगों के विरुद्ध थाने में तहरीर दी है। मुकदमा दर्ज कर पुलिस मामले की जांच कर रही है।  

loksabha election banner

दरअसल, इकौना तहसील के लेखपाल राजाराम वर्मा को एसडीएम ने डिंगुराजोत गांव में हो रहे रेत का अवैध खनन रोकने के लिए जांच करने को आदेश दिए थे। 12 अगस्त को मिले आदेश के क्रम में लेखपाल मौके पर जांच करने गए थे। रास्ते में कटरा के पास डिंगुराजोत निवासी आनंद कुमार, पवन कुमार आदि ने लेखपाल के वाहन को रोक लिया। लेखपाल की ओर से मोबाइल फोन पर उच्चाधिकारियों को घटना की सूचना दी गई तो आरोपित मारपीट पर उतारू हो गए और जान से मारने की धमकी देने लगे। आरोप है कि खनन माफियाओं ने कहा कि राजस्व व पुलिस की साठगांठ से खनन होता है। रास्ते में आओगे तो मिटा दिए जाओगे। इकौना तहसील में कार्यरत वाहन चालक को हर माह खर्चा दिया जाता है। मौके से जान बचाकर निकले लेखपाल ने वाहन चालक पर अधिकारियों की छापेमारी की पूर्व सूचना माफियाओं को देने का आरोप लगाया है। साथ ही खनन माफियाओं व वाहन चालक के बीच बातचीत का आडियो साक्ष्य के रूप में उपलब्ध होने का दावा किया है। क

तहरीर पर चालक समेत पांच के विरुद्ध मुकदमा दर्ज

लेखपाल की तहरीर पर पुलिस ने वाहन चालक समेत पांच के विरुद्ध घेराबंदी कर जानमाल धमकी देने, सरकारी कार्य में बाधा व महामारी अधिनियम आदि अन्य धाराओं में मुकदमा दर्ज कर जांच-पड़ताल शुरू कर दी है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.