उन्नाव (जेएनएन)। गोदभराई कार्यक्रम में शामिल होकर वापस लौटरहे लोगों को लेकर आ रही टवेरा कार मौरावां थाना क्षेत्र में हिलौली-बछरावां मार्ग पर चहटुआ खेड़ा मोड़ के पास बाइक सवार को बचाने में अनियंत्रित होकर पलट कर सड़क किनारे खड्ड में गिर गई। कार पर सवार लोगों में छह की मौत हो गई जबकि 16 घायल हो गए। मृतकों में तीन महिलाएं और एक बच्चा भी शामिल हैं। घायलों को पहले मौरावां सीएचसी और फिर जिला अस्पताल लाया गया। घायलों में दो बच्चों समेत 11 को हालत बिगड़ते जाने पर कानपुर के हैलट रेफर कर दिया गया।

असोहा के गांव नाैगवा के मजरा गंगाखेड़ा निवासी श्रीराम लोधी के लड़के का विवाह कालूखेड़ा मजरा लउवा निवासी रामबिलाश लोधी बेटी के साथ तय हुआ था। सोमवार को श्रीराम अपने परिवार व रिश्तेदारों के साथ टवेरा से गोदभराई करने गया था। शाम को वहां से लौटते वक्त हिलौली-बछरावां मार्ग पर मौरावां थाना क्षेत्र में सई नदी से पहले चहटुआखेड़ा मोड़ के पास अचानक एक बाइक सवार सामने आ गया उसको बचाने में टवेरा का चालक स्टेयरिंग से नियंत्रण खो बैठा और बाइक सवार को टक्कर मारने के बाद बेकाबू हुई कार पलट गई और करीब सौ मीटर सड़क पर घिसटने के बाद गहरी खंती में पलट गई।

पास के खेतों में काम कर रहे लोगों ने किसी तरह गाड़ी को सीधा करा उसमें फंसे लोगों को बाहर निकालना शुरु करके 100 नंबर पर पुलिस को सूचना दी। कुछ देर में मौके पर पहुंची पुलिस ने आसपास के अस्पतालों की सभी एंबुलेंसों को बुलवा कर घायलों को मौरावां सीएचसी पहुंचाया। जहां कार सवार घायलों में सत्यवती (35) पत्नी शिवकुमार निवासी हिम्मतखेड़ा अरवा नवाबगंज, उसकी बेटी पारुल (3), शांती (30) पत्नी श्रीराम नौगवां, प्रिंसी (7) पुत्री सोहनलाल निवासी कसरौर, पुरवा के साथ बाइक सवार रज्जनलाल (60) पुत्र रामबली निवासी साहबखेड़ा मजरा लउवा को डाक्टर ने मृत घोषित कर दिया। जबकि रामवती (45) पत्नी लोकनाथ निवासी नौगवां की जिला अस्पताल में मौत हो गई।

By Ashish Mishra