मोदी सरकार - 2.0 के 100 दिन

लखनऊ, जेएनएन। बार-बार नोटिस जारी होने और आरसी कटने के बावजूद केबल ऑपरेटर बकाया टैक्स जमा नहीं कर रहे हैं। इसके चलते प्रशासन ने तीस सितंबर के बाद कई इलाकों में प्रसारण ठप करने की चेतावनी दी है। प्रशासन ने एक दर्जन केबल ऑपरेटरों को नोटिस जारी किया है। 

राजधानी के आलमबाग, गोमतीनगर, अलीगंज, चौक सहित कई इलाकों में केबल ऑपरेटरों पर टैक्स का करीब साढ़े आठ करोड़ रुपया बकाया है। कई बार नोटिस के बाद प्रशासन ने आरसी जारी की लेकिन इसके बावजूद ऑपरेटरों ने बकाया रकम नहीं जमा की। जिलाधिकारी कौशलराज शर्मा ने बीते दिनों समीक्षा के दौरान वसूली के निर्देश दिए, जिसके बाद अब बकायेदारों को आखिरी नोटिस जारी किया जा रहा है। नोटिस में कहा गया है कि अगर 30 सितंबर तक बकाया जमा नहीं किया गया तो केबल प्रसारण ठप कर संपत्ति कुर्क करने की प्रक्रिया शुरू की जाएगी। इसके अलावा बीस हजार रुपये जुर्माना भी लगाया जाएगा। अगर प्रशासन ने प्रसारण रोका तो लाखों घरों में टीवी बंद हो जाएंगे। 

जीएसटी में शामिल होने के बाद से दिक्कत

दरअसल, जबसे मनोरंजन कर विभाग जीएसटी में मर्ज हुआ है, तब से टैक्स जमा कराने की प्रक्रिया बंद सी चल रही है। यही वजह है कि बकाये की रकम करोड़ों में पहुंच गई है।

 

Posted By: Divyansh Rastogi

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप