Move to Jagran APP

CAA Protest : विरोध में हिंसा के आरोपी शहजाद के बाद पीएफआई सदस्य परवेज अहमद गिरफ्तार

CAA Protest in UP परवेज अहमद ने सीएए के विरोध में आंदोलन के दौरान काफी सक्रिय भूमिका अदा की थी और अपने साथी शहजाद के साथ मेरठ व गाजियाबाद में हिंसा को बढ़ावा दिया था।

By Dharmendra PandeyEdited By: Published: Sun, 30 Aug 2020 06:23 PM (IST)Updated: Sun, 30 Aug 2020 06:23 PM (IST)
CAA Protest : विरोध में हिंसा के आरोपी शहजाद के बाद पीएफआई सदस्य परवेज अहमद गिरफ्तार
CAA Protest : विरोध में हिंसा के आरोपी शहजाद के बाद पीएफआई सदस्य परवेज अहमद गिरफ्तार

लखनऊ, जेएनएन। सीसीए आंदोलन के दौरान उत्तर प्रदेश में हिंसा के जिम्मेदार माने जा रहे पीएफआई के फरार सदस्यों पर प्रदेश पुलिस का शिकंजा कसता जा रहा है। पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया के सदस्य परवेज अहमद को उत्तर प्रदेश एटीएस ने जयपुर से पकड़ा है।

loksabha election banner

परवेज अहमद ने सीएए के विरोध में आंदोलन के दौरान काफी सक्रिय भूमिका अदा की थी और अपने साथी शहजाद के साथ मेरठ व गाजियाबाद में हिंसा को बढ़ावा दिया था। उसको उत्तर प्रदेश एटीएस टीम ने जयपुर से गिरफ्तार किया है।

पीएफआई सदस्य परवेज अहमद उर्फ अहमद परवेज गाजियाबाद के भोजपुर थाना क्षेत्र के कलछीना गांव के निवासी इरफान का पुत्र है। उसके खिलाफ सीएए विरोधी आंदोलन के दौरान बीते वर्ष गाजियाबाद के साथ मेरठ में हिंसा भड़काने का आरोप है। वह मेरठ और गाजियाबाद के मुरादनगर में हिंसा और पथराव का आरोपी था। परवेज के एक साथी मेरठ निवासी शहजाद को मेरठ पुलिस पहले ही गिरफ्तार कर चुकी है।

सीएए का विरोध कर रहे उपद्रवियों ने बीते वर्ष दिसंबर में गाजियाबाद के मुरादनगर के कोट मोहल्ले और मेरठ जिले के लिसाड़ी गेट और नौचंदी थाने के कुछ इलाकों में हिंसा भड़काने के साथ इसे फैलाने का कार्य किया था। इस मामले की तहकीकात के दौरान परवेज का नाम भी सामने आया था।

परवेज ने मुरादनगर में अपने घर की छत से पुलिस टीम पर पथराव किया था। उसके खिलाफ 20 दिसंबर 2019 को आपराधिक मामला गाजियाबाद पुलिस ने दर्ज किया था। इसके बाद पुलिस लंबे समय से उसकी तलाश कर रही थी। परवेज को गिरफ्तार कर जेल भेजा गया है। उसके पास से एक मोबाइल के अलावा तीन सिम कार्ड और पहचान पत्र बरामद मिला है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.