Move to Jagran APP

तारीख बदली : अब मकर संक्रांति से शुरू होगा कमता बस स्‍टैंड, अधिकार‍ियों ने क‍िया न‍िरीक्षण

एमडी समेत विभिन्न महकमों के कई अधिकारियों ने किया बस स्टेशन का निरीक्षण। अब 15 जनवरी से पूर्वांचल की ओर जाने वाली करीब 400 बसों का होगा संचालन।

By Anurag GuptaEdited By: Published: Wed, 11 Dec 2019 09:26 AM (IST)Updated: Wed, 11 Dec 2019 09:26 AM (IST)
तारीख बदली : अब मकर संक्रांति से शुरू होगा कमता बस स्‍टैंड, अधिकार‍ियों ने क‍िया न‍िरीक्षण
तारीख बदली : अब मकर संक्रांति से शुरू होगा कमता बस स्‍टैंड, अधिकार‍ियों ने क‍िया न‍िरीक्षण

लखनऊ, (जेएनएन)। एमडी रोडवेज ने पूर्वांचल की 400 बसों के आवागमन के लिए बनाए जा रहे कमता बस स्टेशन की तैयारियों का एलडीए वीसी, यातायात पुलिस अधीक्षक समेत कई अन्य अफसरों के साथ जायजा लिया। सुगम यातायात संचालन के लिए सिटी बस, टेंपो समेत अन्य वाहनों की पार्किंग बनाने समेत कई मुद्दों पर सहमति बनी। साथ ही पहली जनवरी से शुरू होने वाले बस स्टेशन की तारीख बदलकर 15 जनवरी मकर संक्रांति पर्व के दिन कर दी गई है। परिवहन निगम के प्रबंध निदेशक डॉ. राजशेखर ने बताया कि बसों के सुचारु संचालन के लिए तारीख बदली गई हैं। 

loksabha election banner

जाम न लगने पाए, बनेगी वाहन पार्किंग

यही नहीं यातायात का सुगम संचालन बनाए रखने को सिटी बसों, टैक्सियों और यात्री कारों के लिए पार्किंग बनाए जाने के लिए मैदान सुनिश्चित किया जाएगा। राष्ट्रीय राजमार्ग, सर्विस लेन, स्टेशनों पर संकेतक 20 दिनों में लगा दिए जाएंगे। बस स्टेशन के सामने से डिवाइडर भी हटेगा।

परिसर में बनेगी पुलिस चौकी

परिसर में ट्रैफिक पुलिस के लिए एक बूथ बनेगा। सीसीटीवी और एलइडी मॉनीटर से लैस बस स्टेशन के एंट्री और एग्जिट प्वाइंट पर ट्रैफिक के सुगम संचालन की प्रभावी हैंडलिंग के लिए पब्लिक एडे्रस सिस्टम की व्यवस्था की जा रही है। इसमें एक यातायात उपनिरीक्षक और करीब आधा दर्जन यातायात कर्मी यातायात के सुचारु संचालन के लिए मौजूद होंगे।

बस स्टेशन पर होंगी ये व्यवस्थाएं

नए बस स्टेशन में बेबी केयर/फीडिंग क्यूबिकल के साथ, एसी वेटिंग हॉल, महिलाओं के लिए अलग प्रतीक्षालय, वाटर एटीएम जैसी सुविधाएं होंगी। बस स्टेशन में हेल्प डेस्क और कैफेटेरिया, पुरुष और महिला यात्रियों के लिए आधुनिक शौचालय होंगे। बस स्टेशन में आने वाले यात्रियों के सिटी बसों के लिए दो डेडिकेटेड बस लेन बनाई जा रही हैं। रोज 70 से 80 नगर बसों का आवागमन होगा। निरीक्षण में एलडीए उपाध्यक्ष पीएन सिंह, एसपी ट्रैफिक पूणेंंदु सिंह, आरएम पल्लव बोस, मुख्य अभियंता, पीडी एनएचएआई, एसडीएम सदर समेत कई अधिकारी मौजूद रहे। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.