Move to Jagran APP

लखनऊ सराफा बाजार में अरसे बाद लौटी रौनक, त्योहारी सीजन ने बढ़ाया कारोबारियों का उत्साह

अरसे बाद ग्राहकों की भीड़ ने सराफा कारोबारियों को उत्साहित कर दिया है। छुट्टी का दिन होने के कारण शनिवार को चौक अमीनाबाद आलमबाग गोमतीनगर आदि बाजारों में खरीदार पहुंचे। सहालग और त्योहारी सीजन की एक साथ होती खरीदारी से बाजार की चमक लौटने लगी है।

By Vikas MishraEdited By: Published: Sun, 10 Oct 2021 08:40 AM (IST)Updated: Sun, 10 Oct 2021 12:46 PM (IST)
लखनऊ सराफा बाजार में अरसे बाद लौटी रौनक, त्योहारी सीजन ने बढ़ाया कारोबारियों का उत्साह
सहालग भी साथ होने से सराफा बाजार की चमक बढ़ेगी।

लखनऊ, जागरण संवाददाता। अरसे बाद ग्राहकों की भीड़ ने सराफा कारोबारियों को उत्साहित कर दिया है। छुट्टी का दिन होने के कारण शनिवार को चौक, अमीनाबाद, आलमबाग, गोमतीनगर आदि बाजारों में खरीदार पहुंचे। सहालग और त्योहारी सीजन की एक साथ होती खरीदारी से बाजार की चमक लौटने लगी है।

loksabha election banner

दो लाख का टेंपिल हारः कोयंबटूर के टेंपिल हार की कीमत 50,000 रुपये से लेकर दो लाख तक है। इसमें गिन्नी लगाई गई है। लुक देने के लिए खास कारीगरी करते हुए इस पर मां लक्ष्मी का चित्र उकेरा गया है। सिद्धार्थ जैन बताते हैं कि इसकी खासियत मजबूती है। साथ ही, शगुन में प्रयोग होने वाली गिन्नी इसे औरों से अलग करती है।

लुभा रहे टर्किस सेटः डिजाइनर टर्किस हार भी लोगों को आकर्षित कर रहे हैं। जैन बताते हैं कि टर्किस सेट महिलाओं को पसंद आ रहे हैं। वहीं, कुंदन एंटीक पैटर्न का चोकर सेट भी पसंदीदा गहनों में है। इसकी कीमत डेढ़ लाख से लेकर पांच लाख तक है।

सऊदी चूड़ियां और जरकन बैंजिलः छिलाई के बाद मजबूत जाल से बुनी गईं सऊदी कंगन और जरकन चूडिय़ों से शोरूम भरे हैं। चौक सराफा के व्यापारी बताते हैं कि ठोस और मजबूत होने की वजह से इसे पसंद किया जा रहा है। इनकी कीमत एक लाख से लेकर तीन लाख रुपये तक है।

करवाचौथ की तैयारियां शुरूः चौक सराफा बाजार के आदीश जैन के मुताबिक, उम्मीद से बेहतर कारोबार होने की संभावना है। अभी करवाचौथ दूर होने के बाद भी लोगों ने चांदी का करवा खरीदना शुरू कर दिया है। सहालग आने वाली है। इसे लेकर भी लोग खरीदारी शुरू कर चुके हैं।

इस साल कारोबार उठेगाः सराफा बाजार में अरसे बाद रौनक आई है। इंडिया बुलियन ज्वेेलर्स एसोसिएशन के प्रदेश अध्यक्ष अनुराग रस्तोगी कहते हैं कि कई कारोबारी दिक्कतों के बाद भी इस साल कारोबार उठेगा। सहालग भी साथ होने से सराफा बाजार की चमक बढ़ेगी। आर्डर आ रहे हैं और शोरूम में खरीदार हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.