Move to Jagran APP

बाबरी के मुद्दई इकबाल अंसारी ने कहा, नरेंद्र मोदी दोबारा बनेंगे प्रधानमंत्री

बाबरी के मुद्दई इकबाल अंसारी ने कहा कि मोदी दोबारा पीएम बनेंगे और भाजपा एमएलसी बुक्कल नवाब ने 90 फीसद शिया मुस्लिमों का भाजपा और राम मंदिर समर्थक होने का दावा किया।

By Nawal MishraEdited By: Published: Wed, 27 Jun 2018 09:24 PM (IST)Updated: Thu, 28 Jun 2018 08:08 AM (IST)
बाबरी के मुद्दई इकबाल अंसारी ने कहा, नरेंद्र मोदी दोबारा बनेंगे प्रधानमंत्री
बाबरी के मुद्दई इकबाल अंसारी ने कहा, नरेंद्र मोदी दोबारा बनेंगे प्रधानमंत्री

फैजाबाद-अयोध्या (जेएनएन)। शिया समुदाय से जुड़े चर्चित भाजपा नेता व विधान परिषद सदस्य बुक्कल नवाब ने दावा किया है कि 90 फीसद शिया मुस्लिम भाजपा और राममंदिर के समर्थक हैं। उन्होंने कहा, शिया मुस्लिम मोदी को वोट करेंगे और 2019 में पुन: मोदी की सरकार बनेगी। बाबरी के मुद्दई इकबाल अंसारी ने कहा कि पीएम मोदी को मंदिर नहीं विकास के नाम पर सत्ता मिली और इस जिम्मेदारी का बखूबी निर्वहन किया। अब वह दोबारा प्रधानमंत्री बनेंगे।

loksabha election banner

भाजपा में शियों का विश्वास होने के कई कारण

रामजन्मभूमि न्यास के अध्यक्ष एवं दिग्गज संत महंत नृत्यगोपालदास को जन्मोत्सव की बधाई देने मणिरामदासजी की छावनी पहुंचे बुक्कल नवाब ने पत्रकारों के समक्ष ऐसे अनेक कारण भी गिनाए, जिसके चलते शिया मुस्लिमों का भाजपा में विश्वास बढ़ता जा रहा है। बसपा शासन में शिया धर्मगुरुओं पर लाठीचार्ज किया गया। सपा शासन में भी धर्मगुरुओं का उत्पीडऩ हुआ। कांग्रेस नेता अहमद पटेल के इशारे पर शियाओं की आस्था से जुड़ी दिल्ली स्थित शाहेमर्दां की कब्र का अतिक्रमण किया जा रहा है, वहीं अटलबिहारी वाजपेयी ने लखनऊ में सालों से प्रतिबंधित शिया जुलूस की बाधा दूर कराई। शिया को याद है कि केंद्र की मोदी सरकार में मुख्तार अब्बास नकवी के रूप में शिया कैबिनेट मंत्री हैं, प्रदेश की योगी सरकार में भी मोहसिन रजा के रूप में शिया मुस्लिम को कैबिनेट मंत्री की हैसियत मिली हुई है। केंद्रीय एवं प्रदेशीय अल्पसंख्यक बोर्ड का अध्यक्ष पद से भी भाजपा सरकारों ने शिया मुस्लिमों को नवाजा है।

बुक्कल ने रामजन्मभूमि न्यास कार्यशाला देखी

बुक्कल नवाब ने इलाकाई विधायक वेदप्रकाश गुप्त के साथ रामजन्मभूमि न्यास कार्यशाला का भी निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने चार वर्ष पूर्व की गई अपनी घोषणा दोहराते हुए कहा, राममंदिर निर्माण के लिए वे 10 लाख की नकद सहायता के साथ रामलला को सोने का मुकुट प्रदान करेंगे। बुक्कल नवाब ने महंत नृत्यगोपालदास को गीता प्रेस से प्रकाशित कल्याण का हनुमान अंक भी भेंट किया। इस अंक में बुक्कल के पूर्वज एवं अवध के पहले नवाब मंसूर अली खां का जिक्र है, जिन्होंने अयोध्या स्थित बजरंगबली की प्रधानतम पीठ हनुमानगढ़ी का जीर्णोद्धार कराया था। नवाब ने महंत को बताया कि मलिका-ए-आलिया बेगम साहेबा ने अलीगंज का सुप्रसिद्ध हनुमान मंदिर बनवाया था, जबकि बुक्कल नवाब के पिता दारा नवाब ने 1994 में लखनऊ स्थित कुडिय़ाघाट पर शंकरजी का मंदिर बनवाया था।

 मोदी दोबारा भी बनेंगे पीएम : इकबाल 

बाबरी के मुद्दई मो. इकबाल अंसारी ने कहा कि नरेंद्र मोदी दोबारा फिर प्रधानमंत्री बनेंगे। उन्होंने उन अटकलों को खारिज किया कि 2019 के चुनाव से पूर्व यदि मोदी मंदिर नहीं बनवा सके, तो उन्हें दोबारा सत्ता नहीं मिलेगी। बाबरी के मुद्दई ने कहा, मोदी को मंदिर नहीं विकास के नाम पर 2014 में सत्ता मिली थी और इस जिम्मेदारी का उन्होंने बखूबी निर्वहन किया। इकबाल ने कहा, मोदी के नेतृत्व में देश का और योगी के नेतृत्व में प्रदेश का विकास हो रहा है।

उन्होंने एक सवाल पर राजनीति को दुर्भाग्यपूर्ण बताया और कहा, मामला कोर्ट में है। हमें कोर्ट के निर्णय का इंतजार करना चाहिए और जो भी फैसला आए उसे मानना चाहिए। ...और ऐसा न करने वाले देश के दुश्मन हैं। उन्होंने मंदिर के समर्थन में सक्रिय वसीम रिजवी एवं बुक्कल नवाब जैसे नेताओं को मौकापरस्त बताया और कहा, इनसे बचकर रहना होगा। नहीं तो ये समाज को खतरे में डाल सकते हैं। इकबाल ने मंदिर के सवाल पर धैर्य की सलाह देने के लिए मुख्यमंत्री की तारीफ भी की। बाबरी के मुद्दई ने मोदी एवं योगी के शासन में मुस्लिमों की असुरक्षा की शिकायत को अनर्गल बताया। कहा, देश में मुस्लिम पूरी तरह से सुरक्षित और सुकून में हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.