लखनऊ (जेएनएन)।  अंबेडकर नगर के कटेहरी विधानसभा क्षेत्र से विधायक, बसपा विधानमंडल दल के नेता पूर्व मंत्री लालजी वर्मा के 40 वर्षीय पुत्र विकास वर्मा ने बुधवार की सुबह लखनऊ के चिनहट स्थित आवास पर गोली मारकर आत्महत्या कर ली। घटना की जानकारी के बाद पहुंचे परिजनों ने उसे ट्रामा सेंटर में भर्ती कराया जहां चिकित्सकों ने मृत घोषित कर दिया। बताया जा रहा है के पेट की बीमारी के चलते विकास अवसादग्रस्त रहता था। लगभग एक साल पूर्व वह अंबेडकरनगर में शहर के बनगांव रोड स्थित एक जिम में खुद को गोली मार ली थी, लेकिन त्वरित उपचार होने से उसकी जान बच गई थी। गोली मारने से पहले विकास ने फेसबुक पर सोसाइड नोट को अपडेट किया किया था, जिसमें बीमारी से परेशान होकर आत्महत्या करने की बात कही थी। ठीक एक साल बाद फिर उसने घटना को दोहराया और इस बार उसकी जान चली गई।
  

-मजबूत राजनेता के रूप में जाने जाते हैं लालजी वर्मा-

पूर्व मंत्री लालजी वर्मा जिले व प्रदेश में कद्दावर बसपा नेता के रूप में जाने जाते हैं। टांडा व कटेहरी से चार बार विधायक लालजी के विकास एकलौते पुत्र थे। दो बेटियां है जिनमें बड़ी घरेलू महिला और दूसरी बेटी छाया का एमबीबीएस करने के बाद लगभग दो माह पहले पूर्व मंत्री लालजी वर्मा ने शादी की है। विकास की पत्नी माधुरी सिंह वर्मा ड्रग इंस्पेक्टर हैं और लखनऊ में तैनात हैं। विकास के दो बेटे हैं। बड़ा बेटा 12 व छोटा छह साल का हैं। पूर्व मंत्री की पत्नी शोभावती वर्मा अंबेडकरनगर की जिला पंचायत अध्यक्ष रह चुकी हैं।
 

-विकास ने छोड़ थी मंडी समिति की नौकरी

पूर्व मंत्री लालजी वर्मा के एकलौते पुत्र विकास वर्मा मंडी समिति में कार्यरत था। हालांकि कुछ दिन बाद ही उसने नौकरी छोड़ दी और फिर अपने परिवार को ही समय देने लगा। राजनीति से भी उसका कोई वास्ता नहीं था। इस कारण पूर्व मंत्री ने अपनी पत्नी शोभावती वर्मा को आगे बढ़ाया और जिला पंचायत अध्यक्ष तक बनाया।

स्वामी प्रसाद मौर्या पहुचे लालजी वर्मा के घर

पूर्व मंत्री व बसपा विधानमंडल दल के नेता लाल जी वर्मा के बेटे विकास वर्मा ने विजयंतखंड स्थित आवास में जिस समय खुद को गोली मारी, उनकी पत्नी माधुरी वर्मा दूसरे कमरे में मौजूद थीं। विकास के दोनों बेटे अंशू (10) व अभय (03) स्कूल गए थे। घटना के समय घर पर विकास का ड्राइवर अजय भी मौजूद था। इंस्पेक्टर विभूतिखंड सत्येन्द्र राय के मुताबिक विकास ने अपनी दोनाली बंदूक से खुद को मारी गोली। घटना के कारण की छानबीन की जा रही है।

By Ashish Mishra