Move to Jagran APP

मायावती ने जिला पंचायत अध्यक्ष के चुनाव पर उठाया सवाल, बोलीं-अगर निष्पक्ष होते तो हमारी पार्टी जरूर लड़ती

BSP President Mayawati उत्तर प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री मायावती ने कहा कि बहुजन समाज पार्टी का सारा फोकस उत्तर प्रदेश में 2022 में होने वाले विधानसभा चुनाव पर है। इसी कारण हमारी पार्टी ने उत्तर प्रदेश में जिला पंचायत अध्यक्ष चुनाव न लडऩे का निर्णय लिया है।

By Dharmendra PandeyEdited By: Published: Mon, 28 Jun 2021 12:23 PM (IST)Updated: Mon, 28 Jun 2021 01:56 PM (IST)
मायावती ने जिला पंचायत अध्यक्ष के चुनाव पर उठाया सवाल, बोलीं-अगर निष्पक्ष होते तो हमारी पार्टी जरूर लड़ती
बहुजन समाज पार्टी की राष्ट्रीय अध्यक्ष उत्तर प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री मायावती

लखनऊ, जेएनएन। उत्तर प्रदेश के विधानसभा चुनाव 2022 की तैयारी में लगी बहुजन समाज पार्टी की राष्ट्रीय अध्यक्ष मायावती को भरोसा है कि उनकी पार्टी की ही सरकार बनेगी। बसपा मुखिया मायावती ने सोमवार को मीडिया को संबोधित करते हुए उत्तर प्रदेश की सत्ता पर काबिज भाजपा पर जमकर हमला बोला है।

loksabha election banner

उत्तर प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री मायावती ने कहा कि बहुजन समाज पार्टी का सारा फोकस उत्तर प्रदेश में 2022 में होने वाले विधानसभा चुनाव पर है। इस बार उत्तर प्रदेश में होने वाले आगामी विधानसभा चुनाव में बहुजन समाज पार्टी की सरकार बन सकेगी। जब यहां बसपा की सरकार बन जाएगी तो जिला पंचायत अध्यक्ष खुद ही बसपा में शामिल हो जाएंगे। उन्होंने कहा कि बसपा ने इस समय प्रदेश में हो रहे जिला पंचायत अध्यक्ष के चुनाव को न लडऩे का निर्णय लिया है। पार्टी के लोगों को निर्देश है कि वह लोग इस चुनाव में अपना समय और ताकत लगाने की बजाय पार्टी के संगठन को मजबूत बनाने और सर्व समाज में पार्टी के जनाधार को बढ़ाने में लगाएं। उत्तर प्रदेश में अगर सर्वजन को बचाना है बसपा को सत्ता में लाना होगा।

जिला पंचायत अध्यक्ष के चुनाव में धांधली का बड़ा आरोप

बहुजन समाज पार्टी की संस्थापक सदस्य से राष्ट्रीय अध्यक्ष के पद का सफर तय करने वाली मायावती ने उत्तर प्रदेश में जिला पंचायत अध्यक्ष के चुनाव में धांधली का बड़ा आरोप लगाया है। उन्होंने इसकी निष्पक्षता पर बड़ा सवाल खड़ा कर दिया है। मायावती ने कहा कि अगर जिला पंचायत अध्यक्ष का चुनाव पारदर्शी ढंग से होता तो हमारी पार्टी अपने प्रत्याशी जरूर खड़ा करती। मायावती ने बोला कि मैं स्पष्ट कहना चाहती हूं कि अगर यह चुनाव पारदर्शी होते तो हम जरूर लड़ते। हम भले ही जिला पंचायत चुनाव नहीं लड़ रहे हैं, लेकिन पूरी तरह सक्रिय हैं। मायावती ने इस दौरान भारतीय जनता पार्टी पर भी जमकर हमला बोला है। उन्होंने कहा कि भाजपा भी अब तो समाजवादी पार्टी की तर्ज पर काम कर रही है। जिला पंचायत अध्यक्ष के चुनाव में भाजपा ने अपना रंग दिया गया है। यह लोग लोकतंत्र की दुहाई देने के साथ ही अनुशासन की बड़ी-बड़ी बातें भी करते हैं, लेकिन इनका चेहरा सभी को दिख गया है। जिला पंचायत चुनाव अध्यक्ष के चुनाव में तो खुलेआम बेईमानी हो रही है।

फरवरी से ही लगातार लखनऊ में

मायावती ने कहा कि मैं तो फरवरी से ही लगातार लखनऊ में ही हूं। कोरोना वायरस संक्रमण के दौरान भी हम पार्टी की बैठक करते रहे हैं और हम उत्तर प्रदेश में 2022 में होने वाले विधानसभा चुनाव की तैयारी कर रहे हैं। हमने बैठकों में ही तय किया है कि विधानसभा चुनाव अकेले लड़ेंगे। अब भी पार्टी के नेता तथा कार्यकर्ता लगातार सक्रिय होकर 2022 की योजना तैयार करने में लगे हैं। हम तो हर स्तर पर पार्टी को बेहद मजबूत करने पर लगातार मंथन कर रहे हैं। हम किसी को दिखाते नहीं हैं, जबकि अन्य दल मीडिया माध्यम से हमारा मनोबल तोडऩे में लगे हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.