Move to Jagran APP

BSP मुखिया मायावती का कांग्रेस पर जोरदार हमला, बोलीं- कांग्रेस के C का मतलब कनिंग पार्टी

BSP Chief Mayawati मायावती ने कहा उत्तर प्रदेश में भी ऑक्सीजन पर चल रही कांग्रेस का यह कहना कि बीएसपी के बी का मतलब बीजेपी है आपत्तिजनक है। बीएसपी के बी का अर्थ बहुजन है जिसमें एससी एसटी ओबीसी तथा धार्मिक अल्पसंख्यक व अन्य उपेक्षित वर्ग के लोग हैं

By Dharmendra PandeyEdited By: Published: Sun, 04 Jul 2021 03:18 PM (IST)Updated: Sun, 04 Jul 2021 04:54 PM (IST)
BSP मुखिया मायावती का कांग्रेस पर जोरदार हमला, बोलीं- कांग्रेस के C का मतलब कनिंग पार्टी
इंटरनेट मीडिया पर बेहद एक्टिव बहुजन समाज पार्टी की अध्यक्ष मायावती

लखनऊ, जेएनएन। बहुजन समाज पार्टी की अध्यक्ष मायावती का कांग्रेस पर ताबड़तोड़ हमला जारी है। उत्तर प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री मायावती ने कांग्रेस को कनिंग पार्टी बताया है। इसके साथ ही कहा कि उत्तर प्रदेश में भी ऑक्सीजन पर चल रही इस पार्टी का आधार खत्म होता जा रहा है।

loksabha election banner

इंटरनेट मीडिया पर बेहद एक्टिव मायावती ने रविवार को दिन में तीन ट्वीट किया और कांग्रेस के खिलाफ मोर्चा खोला है। पंजाब के विधानसभा चुनाव में शिरोमणि अकाली दल के साथ गठबंधन करने वाली बहुजन समाज पार्टी की मुखिया मायावती ने कहा कि उत्तर प्रदेश में भी ऑक्सीजन पर चल रही कांग्रेस का यह कहना कि बीएसपी के 'बी' का मतलब बीजेपी है, घोर आपत्तिजनक है, जबकि बीएसपी के 'बी' का अर्थ बहुजन है, जिसमें एससी, एसटी, ओबीसी तथा धार्मिक अल्पसंख्यक व अन्य उपेक्षित वर्ग के लोग आते हैं, जिनकी संख्या ज्यादा होने की वजह से वह बहुजन कहलाते हैं।

मुखिया मायावती ने कहा कि जबकि कांग्रेस के 'सी' का मतलब वास्तव में 'कनिंर्ग पार्टी है जिसने केंद्र के साथ ही राज्यों में अपने लम्बे शासनकाल में बहुजन के वोटों से अपनी सरकार बनाने के बावजूद इन्हेंं लाचार व गुलाम बनाकर रखा। इसके बाद बसपा का गठन किया गया और तब उस समय भाजपा केंद्र के साथ राज्यों की सत्ता में कहीं नहीं थी।

मायावती ने कहा कि यह भी सर्वविदित है कि यूपी में कांग्रेस, सपा व बीजेपी की सरकार के चलते यहां कोई भी छोटा-बड़ा चुनाव स्वतंत्र व निष्पक्ष कभी नहीं हो सकता और ना ही इनसे इसकी किसी को कोई उम्मीद करनी चाहिये जबकि यहां पर बीएसपी की सरकार के समय में यहां सभी छोटे-बड़े चुनाव स्वतंत्र तथा निष्पक्ष ढंग से कराए गए। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.