Move to Jagran APP

CBSE के परीक्षा शुल्क में 24 गुना बढ़ोतरी से मायावती नाराज, सरकार से वापस लेने की मांग

बहुजन समाज पार्टी की मुखिया मायावती ने कहा कि भाजपा सरकार ने सीबीएसई के परीक्षा शुल्क में भारी बढ़ोत्तरी का जो फैसला लिया है वह छात्रों के हित में नहीं है।

By Dharmendra PandeyEdited By: Published: Tue, 13 Aug 2019 12:42 PM (IST)Updated: Tue, 13 Aug 2019 03:47 PM (IST)
CBSE के परीक्षा शुल्क में 24 गुना  बढ़ोतरी से मायावती नाराज, सरकार से वापस लेने की मांग
CBSE के परीक्षा शुल्क में 24 गुना बढ़ोतरी से मायावती नाराज, सरकार से वापस लेने की मांग

लखनऊ, जेएनएन। सेंट्रल बोर्ड ऑफ सेकेंडरी एजुकेशन (सीबीएसई) के परीक्षा शुल्क में भारी बढ़ोतरी को लेकर बहुजन समाज पार्टी की मुखिया मायावती बेहद खफा हैं। बसपा सुप्रीमो मायावती ने सीबीएसई परीक्षा का शुल्क बढ़ाए जाने को गरीब विरोधी करार देते हुए सरकार से इसे वापस लेने की अपील की है। मायावती ने इसे भाजपा सरकार का गलत फैसला बताते हुए वापस लेने की मांग की है। 

loksabha election banner

बहुजन समाज पार्टी की मुखिया मायावती ने कहा कि भाजपा सरकार ने सीबीएसई के परीक्षा शुल्क में भारी बढ़ोतरी का जो फैसला लिया है, वह छात्रों के हित में नहीं है। मायावती ने इस बाबत ट्वीट किया है। मायावती ने कहा कि भाजपा सरकार का सीबीएसई परीक्षा शुल्क में भारी बढ़ोतरी का निर्णय बचकाना है। फीस में जो 24 गुना तक बढ़ोतरी की गई है, जिसके तहत अब एससी-एसटी छात्रों को 50 रुपये के बजाय 1200 रुपये देने होंगे।

इसी तरह सामान्य वर्ग के छात्रों के शुल्क में भी दोगुनी वृद्धि की गई है। यह अति दुर्भाग्यपूर्ण व गरीब विरोधी फैसला है। मायावती ने कहा सरकार इसे तुरंत वापस ले। बीएसपी की यह माँग है। छात्र हित के लड़ाई तथा संघर्ष में बसपा उनके साथ खड़ी है। यह तो छात्र-छात्राओं को उच्च शिक्षा से वंचित कराने वाला कदम है।

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.