लखनऊ, जेएनएन। कोरोना महामारी के चलते दिल्ली समेत अन्य राज्यों से हो रहे पलायन पर चिंता व्यक्त करते हुए बहुजन समाज पार्टी (बीएसपी) की राष्ट्रीय अध्यक्ष मायावती ने नाटकबाजी न करके संबंधित सरकारों को पलायन रोकने की सलाह दी है। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पर कटाक्ष करते हुए उन्होंने कहा कि केवल हाथ जोड़ कर पलायन न करने की अपील का पहले जैसा नाटक न करें।

बसपा प्रमुख मायावती ने शनिवार को पलायन के मुद्दे पर ट्वीट किया। उन्होंने कहा कि केवल हाथ जोड़कर दिल्ली के सीएम का यह कहना कि दिल्ली से लोग पलायन न करें, यही नाटक कोरोना के दौरान पहले भी किया गया था। यह सब अब महाराष्ट्र, हरियाणा व पंजाब आदि राज्यों में भी देखने के लिए मिल रहा है। अब पंजाब में लुधियाना में भी लोग काफी पलायन कर रहे है। यह अति दुखद है।

बीएसपी सुप्रीमो मायावती ने आगे लिखा कि यदि यहां की राज्य सरकारें इनमें विश्वास पैदा करके इनकी जरूरतों को समय से पूरा कर देतीं तो फिर ये लोग पलायन नहीं करते और अब यहां की राज्य सरकारें इस मामले में अपनी कमियों को छिपाने हेतु किस्म किस्म की नाटकबाजी कर रही है, यह किसी से छिपा नहीं है।

मायावती ने अपने अगले ट्वीट में एक बार फिर गरीबों को मुफ्त वैक्सीन देने की मांग को दोहराया और कहा कि देश में सर्वसमाज में से खासकर गरीबों, दलितों व आदिवासी समाज के लोगों को फ्री में वैक्सीन दी जानी चाहिए। इसके साथ-साथ ऐसे समय में इनकी आर्थिक मदद भी जरूर की जानी चाहिए। बीएसपी की केंद्र व सभी राज्य सरकारों से भी पुन: यह मांग।