Move to Jagran APP

बसपा मुखिया की योगी आदित्यनाथ सरकार को बाढ़ से बचाव करने के कदम उठाने की सलाह

BSP Chief Mayawati मायावती ने कहा कि देश के विभिन्न भागों व खासकर महाराष्ट्र व गोवा आदि में बाढ़ की विभीषिका से जान-माल व सम्पत्ति की भारी हुई हानि अति-दुखद है। इससे पीड़ित परिवारों के प्रति मेरी गहरी संवेदना है।

By Dharmendra PandeyEdited By: Published: Sun, 25 Jul 2021 03:16 PM (IST)Updated: Sun, 25 Jul 2021 03:22 PM (IST)
बसपा मुखिया की योगी आदित्यनाथ सरकार को बाढ़ से बचाव करने के कदम उठाने की सलाह
उत्तर प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री मायावती ने रविवार को दो ट्वीट

लखनऊ, जेएनएन। बहुजन समाज पार्टी की मुखिया मायावती उत्तर प्रदेश को लेकर बेहद गंभीर है। मायावती ने उत्तर प्रदेश सरकार को प्रदेश में बाढ़ से बचाव करने के लिए सजग होकर कदम उठाने की सलाह भी दी है।

loksabha election banner

उत्तर प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री मायावती ने रविवार को दो ट्वीट के माध्यम से महाराष्ट्र और गोवा की बाढ़ पर चिंता जताने के साथ ही उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार को अभी से बाढ़ को लेकर सजग रहने की सलाह दी है।

मायावती ने कहा कि देश के विभिन्न भागों व खासकर महाराष्ट्र व गोवा आदि में बाढ़ की विभीषिका से जान-माल व सम्पत्ति की भारी हुई हानि अति-दु:खद है। इससे पीड़ित परिवारों के प्रति मेरी गहरी संवेदना है। उन्होंने कहा कि राज्य सरकारों व केंद्र को भी आपदा के ऐसे मामलों में पूरी संवेदनशीलता से सक्रियता के साथ काम करना जरूरी है।

मायावती ने कहा कि उत्तर प्रदेश में भी खासकर पूर्वांचल आदि के लाखों परिवार हर वर्ष बाढ़ की भीषण तबाही झेलते हैं, जिसके प्रति भी यहां की सरकार को अभी से ही सजग होकर सावधानी के सभी कदम उठाना चाहिए ताकि वहां पर भी जान-माल व पशुधन की बर्बादी तथा लोगों को आगे अति-गरीबी की विपदा से बचाया जा सके। मायावती ने कहा कि उत्तर प्रदेश के पूर्वांचल क्षेत्र में लाखों परिवार हर वर्ष बाढ़ की भीषण तबाही झेलते हैं। यहां पर किसानों के खेत खराब हो जाते हैं तो अन्य लोगों के सामने रोजी-रोजगार का बड़ा संकट पैदा हो जाता है। जिसे देखते हुए यहां की सरकार को अभी से ही सजग होकर सावधानी के सभी कदम उठाने चाहिए।

महाराष्ट्र के पुणे और कोंकण क्षेत्र में बीते तीन दिनों में भारी बारिश के कारण आई बाढ़ और भूस्खलन के कारण जानमाल का बड़ा नुकसान हो गया है।  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.